मुख्य खबरें राजनीति

कोल महाकुंभ के जरिए बीजेपी की विंध्य के 20 लाख आदिवासी वोटर्स पर नजर, अमित शाह पहुंचे सतना

Amit Shah In MP: मध्य प्रदेश के सतना में कोल जनजाति महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. जिसे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और सभा को संबोधित करेंगे. चुनावी साल में अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है. इस महाकुंभ के जरिए […]
Updated At: Feb 24, 2023 15:25 PM
छिंदवाड़ा रैली, Chindwara News, Amit Shah, CM Shivraj, MP Election 2023, MP News
गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करते सीएम शिवराज सिंह चौहान. फोटो- सीएम ट्विटर हैंडल से.

Amit Shah In MP: मध्य प्रदेश के सतना में कोल जनजाति महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. जिसे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और सभा को संबोधित करेंगे. चुनावी साल में अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है. इस महाकुंभ के जरिए बीजेपी विंध्य के सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया जिलों में करीब 20 लाख आदिवासी वोटर्स को साधने की कोशिश करेगी. कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए अमित शाह सतना पहुंच चुके हैं. सभा में करीब 2 लाख आदिवासियों के पहुंचने का दावा किया गया है.

बता दें कि इसी मौके पर शबरी महोत्सव भी मनाया जा रहा है, शबरी माता ने वनवासी श्रीराम को अपने झूठे बेर खिलाए थे. श्री राम ने 14 साल के वनवास काल में साढ़े 11 बरस सतना के चित्रकूट में बिताए थे. सीएम शिवराज ने ट्वीट कर गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया है. इसके साथ ही गृह मंत्री और सीएम शिवराज सतना मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. मेडिकल कॉलेज का निर्माण ₹550 करोड़ की लागत से किया गया है.

ये भी पढ़ें: शबरी महोत्सव के जरिए बीजेपी करेगी आदिवासियों को साधने की कोशिश, जुटेंगे सवा लाख कोल आदिवासी

जानकारी के मुताबिक, अमित शाह 24 फरवरी की सुबह खजुराहो से मैहर पहुंचे. यहां पर उन्होंने मां शारदा देवी के दर्शन के बाद सतना के लिए रवाना हुए हैं. अब वह शबरी जयंती पर आयोजित कोल जनजाति के महासम्मेलन में शामिल होंगे. कार्यक्रम के आखिर में अमित शाह कृपालपुर पहुंचेंगे, जहां पर शासकीय मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही 50,699 लाख रुपये लागत के 17 कार्यों का शिलान्यास एवं 2,565 लाख लागत के 18 कार्यों का लोकार्पण होगा.

जनजाति महाकुंभ में आएंगे 2 लाख आदिवासियों के पहुंचने का दावा
कोल जनजाति महाकुंभ में 2 लाख से भी ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसमें ज्यादातर आदिवासी हैं. जनजाति महोत्सव में सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, पन्ना और छत्तरपुर से कोल समाज के लोग शामिल होंगे. महाकुंभ में 10 जिलों से आने वाले लोगों को लाने के लिए 1450 बसों को लगाया गया है. सिर्फ सतना जिले में 850 बस कोल समाज के लोगों को कार्यक्रम स्थल तक लाने का कार्य करेंगी.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में