मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ और सीएम शिवराज के बीच चुनावी जंग जारी, शिवराज का तंज ‘कांग्रेस के डीएनए में घुस गया है पेगासस’; कमलनाथ ने किया पलटवार

Madhya Pradesh Politics: जैसे-जैसे 2023 के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच ट्वीटर पर जंग छिड़ी हुई है. शिवराज ने राहुल गांधी के कैम्ब्रिज में दिए गए भाषण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा, उन्होंने […]
Updated At: Mar 04, 2023 18:01 PM
Election 2023, Politics, Madhya Pradesh, Shivraj Singh Chauhan, Kamalnath
फोटो: एमपी तक

Madhya Pradesh Politics: जैसे-जैसे 2023 के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच ट्वीटर पर जंग छिड़ी हुई है. शिवराज ने राहुल गांधी के कैम्ब्रिज में दिए गए भाषण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा, उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर विदेश में भारत की छवि खराब करने के आरोप लगाए, तो वहीं कमलनाथ ने भी इस पर जोरदार पलटवार किया.

राहुल गांधी के कैम्ब्रिज में दिए गए भाषण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पेगासस फोन में नहीं है, राहुल गांधी के दिमाग में है. कांग्रेस के डीएनए में घुस गया है पेगासस. सीएम शिवराज ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे तरस आता है इनकी बुद्धि पर, कि यह विदेश की धरती पर जाकर हमारे देश के खिलाफ बयानबाजी करते हैं. विदेशी दूतावास में जाकर भारत विरोधी बातें करते हैं. कांग्रेस का नया एजेंडा है, विदेशों में भारत को बदनाम करो. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दुनिया के राष्ट्रपति कहते हैं मोदी जैसा कोई नहीं. कांग्रेस वाले देश में नहीं बिगाड़ सकते, तो विदेश में जाकर आलोचना करते हैं. राहुल गांधी को देश की जनता माफ नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें: नरोत्तम मिश्रा का जीतू पटवारी पर पलटवार, बोले ‘वे खुद कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष से आगे निकलना चाहते हैं’

जनता जल्द ही आपका उपचार करने वाली है-कमलनाथ
इसके जवाब में कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट किए. ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने कहा कि राहुल जी के बारे में असभ्य भाषा का प्रयोग कर आप अपने बौद्धिक स्तर का प्रदर्शन कर रहे हैं. सच्चाई यह है कि पेगासस पर बात करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है, जो मध्यप्रदेश के विधायकों को चीन में असेंबल्ड टेबलेट दिलवा रहे हैं. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि शिवराज जी, आप के दिमाग पर सत्ता के अहंकार ने कब्जा कर लिया है जनता जल्द ही आपका उपचार करने वाली है.

Election 2023, Politics, Madhya Pradesh, Shivraj Singh Chauhan, Kamalnath
फोटो: कमलनाथ के ट्वीटर हैंडल से

सीएम शिवराज का कमलनाथ से सवाल
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ लाडली बहना पर सवाल उठा रहे हैं. कमलनाथ जी आपसे जिम्मेदारी से पूछ रहा हूं, आपको जवाब देना होगा. पहले भी पूछा पर जवाब नहीं आया. हमने बेगा, सहरिया की बहनों को 2017 में 1000 रुपए डालना शुरू किया था. जब तक हमारी सरकार रही, तब तक हमने बहनों के खाते में 1 हजार रुपए डाला. शिवराज सिंह चौहान से सवाल पूछते हुए कहा कि कमलनाथ ने उनके खातों में पैसा डालना बंद क्यों कर दिया?

ये भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक का दावा, ‘6 महीने में गुजरात की तरह MP में भी बना देंगे AAP की हवा’

कमलनाथ ने कोरोना सहायता राशि पर किए सवाल
कमलनाथ ने कोरोना के दौरान सहायता राशि देने के वादे पर सवाल खड़े किए. उन्होंने ट्वीट किया कि धोखेबाजी से सत्ता में आए मुख्यमंत्री से मैं पूछना चाहता हूं कि आपने कोरोना महामारी के दौरान मृतक व्यक्तियों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए सहायता राशि के रूप में देने की घोषणा की थी. आज जनता को बताइए कि आपने कितने परिवारों को यह सहायता राशि प्रदान की है?.

जन्मदिन नहीं मनाएंगे सीएम
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बार जन्मदिन नहीं मनाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि जन्मदिन किसी व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण होता है. जन्मदिन महत्वपूर्ण समय के लिए है, मेरे दिल ने कहा क्यों ना दिनभर काम किया जाए. लोग भी परेशान होते हैं, लोगों का समय भी खराब ना हो, इसलिए मैंने अपील की है कि मैं जन्मदिन नहीं मनाऊंगा. पूरे दिन काम करूंगा, आपको मुझसे स्नेह है तो आप जहां रहते हैं वही पौधा लगा दो इससे बड़ा आशीर्वाद नहीं हो सकता.

इनपुट- रवीशपाल सिंह, इजहार हसन खान

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में