अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

विराट-अनुष्का पहुंचे महाकाल के दरबार, भक्ति के रंग में रंगे नजर आए; जलाभिषेक के बाद की शिव आराधना

Virat Anushka In Ujjain: उज्जैन में भारतीय क्रिकेटरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे. इस दौरान वे दोनों पूरी तरह से भक्ति के रंग में रंगे नजर आए. विराट और अनुष्का करीब 2 घंटे तक महाकाल के दरबार में रुके. इस […]
Updated At: Mar 04, 2023 08:53 AM
Virat Kohli, Mahakal Lok, Mahakal, Ujjain, Test Match
फोटो: संदीप कुलश्रेष्ठ

Virat Anushka In Ujjain: उज्जैन में भारतीय क्रिकेटरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे. इस दौरान वे दोनों पूरी तरह से भक्ति के रंग में रंगे नजर आए. विराट और अनुष्का करीब 2 घंटे तक महाकाल के दरबार में रुके. इस दौरान उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए. साथ ही महाकाल का जलाभिषेक कर पूजा की. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भस्म आरती के दर्शन भी किए.

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंदौर पहुंचे हैं. यहीं से विराट कोहली पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे. यहां उन्होंने महाकाल दर्शन, अभिषेक और भस्मारती दर्शन के साथ ही नंदीहाल में बैठ कर शिव आराधना भी की. हालांकि इस दौरान दोनों मीडिया से दूरी बनाते हुए नजर आए. ये सेलिब्रिटी कपल पूरी तरह से भक्तिमय माहौल में रंगा नजर आया.

क्रिकेटरों ने किए महाकाल दर्शन
उज्जैन में क्रिकेटरों का आना लगातार जारी है. टेस्ट मैच के लिए इंदौर आए टीम इंडिया के खिलाड़ी उज्जैन जाकर महाकाल के दर्शन का लाभ ले रहे हैं. विराट-अनुष्का से पहले केएल राहुल और उनकी पत्नी अथिया शेट्टी भी महाकाल दर्शन के लिए पहुंचे थे. इसके बाद अक्षर पटेल भी उनकी पत्नी के साथ दर्शन के लिए महाकाल गए थे. इन सभी ने महाकाल का दर्शन और जलाभिषेक किया. इससे पहले भी महाकाल दर्शन के लिए प्रसिद्ध चेहरे आते रहते हैं.

महाकाल का है खास महत्व
बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर के दर्शन का खास महत्व माना जाता है. महाकाल दक्षिण की ओर मुख वाला एकमात्र ज्योतिर्लिंग है. इसके अलावा यहां की भस्मारती का भी खास महत्व है. कुछ दिनों पहले यहां महाकाल कॉरिडोर का निर्माण भी किया गया है, जिसे महाकाल लोक नाम दिया गया है. तब से उज्जैन और महाकाल आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इजाफा हुआ है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में