मुख्य खबरें वीडियो

BJP जोड़ तोड़ क्यों करती है? वीडी शर्मा का जवाब- ‘हमने कभी नहीं किया, एमपी को बचाने के लिए’…

MP Tak Baithak: मध्य प्रदेश बीजेपी के मुखिया वीडी शर्मा ने MP Tak की वेबसाइट लॉन्चिंग कार्यक्रम ‘बैठक’ में शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों का बखूबी जवाब दिया. साथ ही सीएम शिवराज सिंह की जमकर तारीफ भी की. सीएम शिवराज को किसी एक राज्य में सबसे लंबे समय […]
Updated At: Feb 03, 2023 18:09 PM
mp news, VD sharma, MP Tak Conclave, MP Tak Interview, CM SHIVRAJ Singh Chouhan,
फोटो: एमपी तक.

MP Tak Baithak: मध्य प्रदेश बीजेपी के मुखिया वीडी शर्मा ने MP Tak की वेबसाइट लॉन्चिंग कार्यक्रम ‘बैठक’ में शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों का बखूबी जवाब दिया. साथ ही सीएम शिवराज सिंह की जमकर तारीफ भी की. सीएम शिवराज को किसी एक राज्य में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाला देश का एकमात्र चेहरा और आइडियली बेहद पसंदीदा बताया. उनसे एमपी ब्यूरो हेमेंदर शर्मा ने खास बातचीत की. पढ़िए बातचीत के मुख्य अंश… 

सवाल- आप जब प्रदेश अध्यक्ष बने तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन 15 महीने बाद ही सरकार बदल गई. क्या आपको लगता है कि आप खुद को विपक्ष के रूप में साबित नहीं कर पाए?
जवाब- देखिये,  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी तो संगठन को मजबूत बनाने के लिए होती है. और जब भी पार्टी के लिए कोई भी ज़िम्मेदारी किसी को मिलती है तो सबका प्रयास यही रहता है कि संगठन को मजबूत बनाएं. संगठन उस समय जो ज़िम्मेदारी देता है, हम पक्ष में हो चाहे विपक्ष में. संगठन को मजबूती प्रदान करना ही हमारा मुख्य कार्य होता है. वहीं हमने भी किया.

सवाल: अगर भाजपा सत्ता में नहीं रही तो संगठन इस मजबूती को बनाए रख पाएगा?
जवाब:
भाजपा पावर में नहीं रहेगी, ऐसा कोई घमंड और गुरुर नहीं है. अमित शाह जी के नेतृत्व में देश के अंदर दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बना है. आज मैं यह कह सकता हूं कि भाजपा देश में प्रगति तो करेगी ही. साथ ही बंगाल, नागालैंड हों या छोटे-छोटे प्रदेश सभी में  हमारा संगठन कभी खत्म नहीं होगा. भाजपा कैडर बेस संगठन है और भाजपा का बूथ कार्यकर्ता कुछ भी बन सकता है, उसका एक उदाहरण मैं भी हूं कि एक किसान का बेटा एक प्रदेश का अध्यक्ष बन सकता है. भाजपा प्रगति के पथ पर होगी और अगर भाजपा प्रगति करेगी तो सत्ता में तो आएगी ही.

सवाल: जोड़ तोड़ करके सरकार बनाने का काम भाजपा को क्यों करना पड़ रहा है?
जवाब: जोड़ तोड़ भाजपा नहीं करती है. लेकिन उस दल के अंदर ऐसी कौन सी परिस्थितियां बन गईं कि 15 महीने की सरकार में ही उन्हीं के दल के लोगों ने कहा कि कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है और हमें सड़क पर उतरना पड़ेगा. ये स्थिति ठीक नहीं थी और मप्र दुरावस्था की ओर बढ़ रहा था, इसलिए प्रदेश को बचाने का निर्णय उन मित्रों ने लिया. उसके बाद प्रदेश में जो गरीबों का हक छीना जा रहा था, उसे हमारी सरकार ने दिया है.

सवाल: सीएम शिवराज सिंह के साथ मुस्कुराती हुई तस्वीर वायरल होने पर क्या कहेंगे?
जवाब: पिक्चर रिलीज नहीं हुई है. उस दिन नर्मदा जयंती थी और मुख्यमंत्री को मैं आइडियली बहुत मानता हूं. देश में सर्वाधिक समय तक सीएम रहने वाले शिवराज जी इकलौते नेता हैं. हम लोग टीम स्प्रिट पर काम करते हैं और वह तस्वीर दिखावा नहीं है. वह तो उनका स्नेह है.

सवाल: क्या अचीवमेंट हैं, जिन्हें लेकर भाजपा चुनाव में जाएगी?
जवाब: 2023 का चुनाव हम पीएम मोदी और सीएम शिवराज  के नेतृत्व में लड़ेंगे.  भाजपा और विकास इस समय एक दूसरे का पर्याय हो गया है. हम संगठन की ताकत से  2023 और इसके बाद 2024 में इतिहास बनाएंगे. मुझे यह बात कहते हुए गर्व हो रहा है कि अब मप्र विकसित राज्य ही नहीं बल्कि आज जो प्रदेश का 19.74 ग्रोथ रेट हुआ है वो भाजपा के नेतृत्व के कारण ही हुआ है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में