मुख्य खबरें राजनीति वीडियो

Harda Blast: पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह को अंदर जाने से रोका, लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हरदा पहुंचे थे. वे घटनास्थल पर पहुंचे, जहां पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. उन्होंने हादसे को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं.
Updated At: Feb 12, 2024 09:53 AM
Harda firecracker factory explosion, harda blast news, harda blast latest update, harda Blast, digvijay singh, mp politics, politics, madhya pradesh, mp news, digvijay singh news,
हरदा पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट पर गरमाई सियासत, फोटो- एमपी तक

Harda firecracker factory explosion: हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए दर्दनाक हादसे के बाद मध्य प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) हरदा पहुंचे. वे घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. जिसके बाद उन्होंने कलेक्टर को फोन लगाया. कुछ देर बाद चार लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी गई. जिसके बाद दिग्विजय सिंह 4 प्रभावितों को लेकर अंदर पहुंचे. उन्होंने हादसे को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. वहीं कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर भी दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. देखें ये रिपोर्ट….

बीजेपी में शामिल होंगे कमलनाथ?

कमलनाथ के भाजपा में जाने के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ जी पार्टी के वरिष्ठ नेता है, यह सब बातें गोदी मीडिया चलाता है. बता दें कि लंबे समय से कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं.

उनकी हिंदू-मुसलमान करने की आदत

उमाभारती के सिमी से जुड़े बयान पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि हर मामले में हिंदू मुसलमान करने की उनकी आदत है. मैं इससे सहमत नहीं हूं, जांच होना चाहिए और जांच चल रही है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि फायर सेफ्टी एक्ट जो पूरे प्रदेश में सही तरीके से लागू नहीं हो रहा है.

किस दवाब में कमिश्नर से स्टे दिया

दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि कलेक्टर के आदेश को किस दबाव में कमिश्नर ने स्टे दिया. जो जिम्मेदार हैं, उनके ऊपर अपराधिक दायित्व तय हों और कारवाई होना चाहिए. घायलों को राशि नहीं मिली. एनजीटी के ऑर्डर के अनुसार घायलों को 5 लाख और मृतकों को 15 लाख देना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिसका जैसा मकान था उसको वैसा मकान देना चाहिए.

200 से ज्यादा लोग नहीं थे

दिग्विजय सिंह ने माना कि फैक्ट्री में 200 लोग से ज्यादा नहीं थे. मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह गनीमत है कि मंगलवार का दिन था और वहां भुगतान हो रहा था, नहीं तो 800-1000 लोग जो वहां रहते थे. भुगतान के कारण उस दिन वहां 150- 200 लोग ही अन्दर थे. उन्होंने कहा कि इसकी फोरेंसिक जांच होना चाहिए। ताकि यदि मलबे में कोई शव दबा हो तो उसके डीएनए के माध्यम से उसकी जांच की जाना चाहिए.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते