मुख्य खबरें राजनीति वीडियो

MP TAK DEBATE: करोड़ों के MOU और जमीनी हकीकत पर जमकर हुआ वाद-प्रतिवाद

MP Tak Website Launching: MP TAK की वेबसाइट लांचिंग के अवसर पर मध्यप्रदेश के उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने शिरकत की. दोनों ने ‘एमपी को मिला कितना निवेश’ विषय पर डिबेट की. उद्योग मंत्री ने दावे किए कि मध्यप्रदेश में इस वक्त 15 लाख 42 हजार करोड़ रुपए के […]
तस्वीर: एमपी तक

MP Tak Website Launching: MP TAK की वेबसाइट लांचिंग के अवसर पर मध्यप्रदेश के उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने शिरकत की. दोनों ने ‘एमपी को मिला कितना निवेश’ विषय पर डिबेट की. उद्योग मंत्री ने दावे किए कि मध्यप्रदेश में इस वक्त 15 लाख 42 हजार करोड़ रुपए के औद्योगिक निवेश करने एमओयू साइन हुए हैं. हाल ही में इंदौर में हुई इंवेस्टर्स समित काफी सफल रही है. इन एमओयू के जमीन पर उतरने पर प्रदेश में 29 लाख रोजगार सृजित होंगे. इस पर पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि कागजी एमओयू के सहारे जनता को गुमराह किया जा रहा है.

पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि ‘करोड़ों रुपए के एमओयू साइन करने वाली सरकार से पूछना चाहता हूं कि इनमें से कितने एमओयू को आपने जमीन पर उतारा. विधानसभा में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने सवाल पूछा था कि पिछले 18 साल में बीजेपी सरकार ने कितनी इंवेस्टर्स समिट कराई और कितने करोड़ के एमओयू साइन हुए’?

जवाब मिला, तकरीबन 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू पिछले 16-18 साल में साइन हुए और अब तक वर्ष 2003 से लेकर वर्ष 2016 तक कुल 5 इंवेस्टर्स समित हो चुकी हैं. ‘मैं उद्याेग मंत्री से पूछना चाहता हूं कि 11 लाख करोड़ रुपए के निवेश में से कितना निवेश जमीन पर उतरा या सिर्फ कागजी किले खड़े कर दिए’.

कांग्रेस सरकार में निगेटिव ग्रोथ में था मध्यप्रदेश- दत्तीगांव 
उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बताया कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो मध्यप्रदेश निगेटिव ग्रोथ में था. बीजेपी की सरकार के आने के बाद मध्यप्रदेश की ग्रोथ रेट 24 प्रतिशत पर पहुंच गई. प्रति व्यक्ति आय 1 लाख 40 हजार रुपए पर पहुंच गई. जीडीपी, मानव विकास सूचकांक हर मानक में मध्यप्रदेश सरकार ने ग्रोथ दर्ज की है. जितने एमओयू साइन हो रहे हैं, उनमें कई करोड़ रुपए के निवेश जमीन पर उतरे हैं. पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह लगातार उद्योग मंत्री के दावों को खारिज करते रहे. दोनों के बीच चली इस बहस को विस्तार से देखने के लिए देखें वीडियो.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में