अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

MP में 19 नगरीय निकायों में 343 पार्षद चुनने के लिए मतदान शुरू

mp news Municipal elections in MP 2023 mp politics Voting for Municipal Body

MP MUNICIPAL ELECTION 2023: मध्यप्रदेश में शुक्रवार को 19 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई थी, जो शाम 5 बजे तक चलेगी. वोट ईवीएम मशीनों से डाले जा रहे हैं. वोटिंग के बाद  मतगणना तथा निर्वाचन परिणामों की घोषणा 23 जनवरी को सुबह 9 बजे से की जाएगी.

शुक्रवार को गुना जिले की नगर पालिका परिषद राघौगढ़-विजयपुर, बड़वानी जिले की बड़वानी, सेंधवा, धार जिले की धार, मनावर एवं पीथमपुर, इसी तरह अनूपपुर जिले की नगर परिषद जैतहरी, खण्डवा जिले की ओंकारेश्वर, बड़वानी जिले की खेतिया, पानसेमल, पलसूद, राजपुर, अंजड़ और धार जिले की नगर परिषद धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी, राजगढ़, सरदारपुर और डही में भी निर्वाचन के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 

19 नगरीय निकाय के 343 वार्ड के लिए 720 मतदान केंद्रों पर डाले जा रहे हैं वोट

इन 19 नगरीय निकायों में 343 वार्ड के लिए कुल 720 मतदान केन्द्रों पर इस समय वोट डाले जा रहे हैं. कुल मतदाता 5 लाख 7 हजार 308 हैं. इनमें से पुरूष मतदाता 2 लाख 60 हजार 301, महिला मतदाता 2 लाख 46 हजार 969 और 38 अन्य जेंडर के मतदाता हैं. निर्वाचन के लिए 1144 उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े हैं.

बड़वानी में सुबह से ही लग गई थीं लंबी कतारें

बड़वानी  जिले की दो नगर पालिका बड़वानी एवं सेंधवा तथा 5 नगर परिषद अंजड़, राजपुर,
पलसूद, पानसेमल एवं खेतिया के लिए वोट डाले जा रहे हैं. यहां पर मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लगना शुरू हो गई थी. यहां पर कुल 1 लाख 55 हजार 927 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर 123 वार्ड पार्षदो का चुनाव करेंगे. इसके लिए जिले में 224 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं.

राघोगढ़ में सामान्य अवकाश किया है घोषित

राघोगढ़ में नगर पालिका चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने सामान्य अवकाश घोषित किया है. यहां पर 24 सीटों के लिए 63 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह के इस गढ़ में चुनाव जीतने के लिए पिछले कई दिनों से बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डेरा डाल रखा था. यहां पर 23446 पुरुष व 21660 महिलाएं वोट डालेंगी.

इनपुट: रविशपाल सिंह, पंकज शर्मा, विकास दीक्षित

हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला लाडली बहना योजना: अब बहनों को नहीं लगना होगा लाइन में, जानें कैसे? मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मचा है रार, जानें क्या है ओपीएस इंदौर में हुआ दो ‘कैलाशों’ का मिलन, लंच पर हुई लंबी चर्चा, देखें इंदौर की सड़कों पर युवक ने कार से किया स्टंट, पुलिस ने ऐसे पहुंचाया जेल… पिता की मौत के बाद बाबा महाकाल की शरण में उमेश यादव, मांगा आशीर्वाद… रवीना टंडन की बेटी की फिल्म की शूटिंग में ऐसे पड़ गया विघ्न, जानें पेपर लीक कांड में पलट गए शिक्षा मंत्री, घटना के होने से ही किया इनकार एक गांव ऐसा, जहां 400 साल से पैदा नहीं हुए बच्चे, वजह हैरान करने वाली मौसम की मार ने निकाले किसानों के आंसू, प्रदेश भर में हालात खराब धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा- जिसे खुजली है आए, हम गोली दे देंगे..? लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए क्या करना होगा? जानें पूरी डिटेल फसल तैयार, कटने को थी, पर किसानों के ‘सिर मुड़ाते ओले पड़ गए’ मां निर्मला देवी के 100वां जन्मोत्सव की धूम, 21 देशों के कलाकार जुटे, देखें MP में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बैठा किसानों का दिल, देखें तस्वीरें ‘बोट’ एंबुलेंस की शुरुआत, नर्मदा किनारे बसे लोगों को देगी जीवनदान रवीना टंडन ने भोजपुर मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की, देखें तस्वीरें साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल हैं अमजद, खुद से पहले गाय को कराते हैं भोजन