आपका जिला मुख्य खबरें

हाईकोर्ट के आदेश पर बड़ी कार्रवाई, रतलाम के बेशकीमती मिशन कंपाउंड के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Ratlam news : रतलाम में आज सुबह एक बार फिर शिवराज सरकार का बुलडोजर चला है. पुलिस प्रशासन और नगरनिगम के अमले ने मिशन कंपाउंड की 16 हजार वर्ग मीटर की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया है. यहां कई दशकों से स्थानीय लोगों का कब्जा था. जिसको लेकर कब्जाधारी कोर्ट में याचिका भी दायर कर […]
Updated At: Feb 16, 2023 15:54 PM
हाइकोर्ट के आदेश पर कारवाई : बेशकीमती मिशन कंपाउंड की जमीन से हटाया अतिक्रमण
रतलाम में एक बार फिर शिवराज सरकार का बुलडोजर चला. फोटो: विजय मीणा

Ratlam news : रतलाम में आज सुबह एक बार फिर शिवराज सरकार का बुलडोजर चला है. पुलिस प्रशासन और नगरनिगम के अमले ने मिशन कंपाउंड की 16 हजार वर्ग मीटर की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया है. यहां कई दशकों से स्थानीय लोगों का कब्जा था. जिसको लेकर कब्जाधारी कोर्ट में याचिका भी दायर कर चुके थे. लेकिन उन्हें इंदौर हाईकोर्ट से कोई राहत नही मिली. इसके अब जिला प्रशासन ने अपनी करीब 2:30 हेक्टेयर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया है ।

अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा. पूर्व में भी प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी थी. लेकिन उस समय भारी विरोध के कारण अतिक्रमण की कार्रवाई पूरी नही हो सकी थी.इसी को ध्यान में रखते हुये प्रशासन ने इस बार दिन शुरू होने से पहले ही कार्रवाई को अंजाम दिया.

मकान खाली करने के लिए दिया 1 घंटे का समय
प्रशासन ने अपनी कार्रवाई को शुरू करने से पहले वहाँ रह रहे रहवासियों को मकान खाली करने के लिए 1 घंटे का समय दिया. इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया. आनन फानन में लोगों ने अपने घरों को खाली किया. सभी रहवासियों ने अपने घर का सामान बाहर खुले में रख लिया. प्रशासन की इस अचानक कार्रवाई से लोगो को नींद उड़ गई.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज और सिंधिया की जुगलबंदी क्या नागपुर के इशारे पर हुई? MP Tak पर आए कमलनाथ, बोली ये ‘बड़ी बात’

राजा ने दान में दी थी जमीन
आपको बता दें रतलाम रियासत के राजा ने इस जमीन को हॉस्पिटल, चर्च व प्रार्थना स्थल के लिए 150 साल पहले दान में दिया था. लेकिन समय के साथ ही इस जमीन पर झुग्गी, बस्तियों में निर्माण होने लगा. इन झुग्गियों ने एक अस्थाई बस्ती का रूप ले लिया था. इसी पर आज प्रशासन ने अपना बुलडोजर चलाकर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते