आपका जिला मुख्य खबरें

बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले, ‘पत्नी-बच्चे छोड़कर, बाकी सब आप मेरे नाम कर सकते हो’

Bageshwar dham: छतरपुर के गढ़ा स्थित बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शनिवार को निवाड़ी जिले पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पृथ्वीपुर में स्थित अछरू माता के दर्शन किए और सभी भक्तों की खुशहाली की कामना भी की है..मजाकिया अंदाज में कहा पत्नी बच्चे छोड़कर आप सब मेरे नाम कर सकते हो, […]
Updated At: Mar 04, 2023 19:41 PM
bageshwardham, ptdhirendrakrishnashastri, bageshwardham, mpnews, mptak
फोटो: मयंक दुबे

Bageshwar dham: छतरपुर के गढ़ा स्थित बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शनिवार को निवाड़ी जिले पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पृथ्वीपुर में स्थित अछरू माता के दर्शन किए और सभी भक्तों की खुशहाली की कामना भी की है..मजाकिया अंदाज में कहा पत्नी बच्चे छोड़कर आप सब मेरे नाम कर सकते हो, हम सब पचा लेगें. उसी अंदाज में निवाड़ी की जनता को मेरे प्यारे पागलों से सम्बोधित किया और कहा कि अछरू माता मुझे हमेशा याद रहेंगी.

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि भीड़ को देख हमारी यह दुर्दशा हुई है.मैं अंदर दर्शन कर रहा था और आपकी आवाज अंदर तक मेरे कानों में पड़ रही थी. बस इसीलिए आप सब से मिलने चला आया हूं. इतना ही नहीं उन्होंने बागेश्वर धाम पर बालाजी की कृपा से 2029 तक कैंसर अस्पताल बनाने की घोषणा भी की है, जिसका नाम बालाजी सरकार कैंसर इंस्टीट्यूट रखा जाएगा.

पत्नी बच्चे छोड़कर आप सब मेरे नाम कर सकते हो
विगत तीन पीढ़ियों से दरबार लग रहा है. शास्त्री जी ने कहा कि ओम बागेश्वर नमः मंत्र का जाप करोगे तो बागेश्वर बालाजी की सेना घर पहुंच जाएगी और घर बैठे ही आपकी अर्जी लग जाएगी. आज के बाद या तो तुम हनुमान जी को मानना छोड़ देना या फिर हनुमान जी पर सब कुछ छोड़ देना, दो में से एक करना वरना घाटा खाओंगे. अपने मजाकिया अंदाज में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हमारे नाम से किसी को मत देना, हमें दे देना तुम्हारा मकान, फ्लैट, सोना चांदी, एफडी हम सब पचा लेंगे. उन्होंने कहा कि पत्नी बच्चे छोड़कर आप सब मेरे नाम कर सकते है, हम सब पचा सकते है. दिव्य दरबार में क्षेत्र के हजारों लोग पहुंचे और अपनी अपनी अर्जी लगाई गई.

हमारा बुंदेलखंड संतों की भूमि है: धीरेंद्र शास्त्री
बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का शनिवार को निवाड़ी में दिव्य दरबार लगाया गया. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे नाम पर किसी को भी एक रूपया देने की जरूरत नही है. वहीं मंच से  मौनी बाबा और त्यागीदास जी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें साष्टांग दंडवत किया. उन्होंने कहा हमारा बुंदेलखंड संतों की भूमि है. यहां पर एक से एक महापुरूष होते ही रहे है. इस क्षेत्र के ऐसे महापुरूषों और विभूतियों की कृपा से समूचा टीकमगढ़, निवाड़ी, ओरछा, झांसी, छतरपुर, पन्ना ऐसे संतों की छत्रछाया के कारण ही फलीभूत हो रहा है. संत अगर ना होते तो संसार जल जाता, इसलिए सभी संतों को उन्होंने प्रणाम किया है.

मेरे पागलों का प्यार ही मुझे यहां खींच लाया है
बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा हम तो बस अपने पागलों के पीछे ही यहां तक आए है. उन्होंने कहा कि हमारी जो दुर्दशा हुई है वो तो हनुमान जी ही जानते हैं. भीड़ इतनी कि हमने कार का कांच खोला तो एक पागल भक्त ने हमारा हाथ पकड़ लिया, हमने कहा कि हाथ तो छोड़ तो उसने कहा मूढ़ पर धरों.( सिर पर रखो) उन्होंने मजाक में कहा हम तो बड़ी मुश्किल से यहां पर पहुंचे है.पादुका नहीं पहनी थी तो नीचे से पथरा( पत्थर) खाए, उपर से धक्का खाएं तब जाकर तीन बजे निवाड़ी पहुंचे. धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा हम तो हमेशा ही भीड़ से बचते है लेकिन ये पागल मारा पीछा ही नहीं छोड़ते है.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने की मऊगंज को प्रदेश का 53वां जिला बनाने की घोषणा, रीवा में चला चुनावी दांव

दरबार पर सवाल उठाने वालों पर जमकर बरसें
शास्त्री ने कहा कि आज से 300 साल पहले बागेश्वर बालाजी प्रकट हुए थें. मेरा मानना है कि इस कलयुग में सनातन धर्म का झंडा गाड़ने के लिए ही बागेश्वर बालाजी का दरबार लगता है. जो लोग यह बोलते थे कि क्या है यह सब पाखंड है ऐसे विधर्मियों के मुंह पर तमाचा मारने के लिए ही दिव्य दरबार लगता है. बड़े-बड़े बुद्धिमान, बड़े बड़े तार्किक, बड़े-बड़े वैज्ञानिक दिव्य दरबार में आए है ठठरी उनकी भरती रही. शास्त्री जी ने कहा कि हमारा कोई चमत्कार नहीं है ना ही हम कोई चमत्कारी है. ना हम सिद्ध आदमी है ना ही कोई महात्मा. हम तो तुम्हारी भांति साधारण आदमी है, लेकिन बागेश्वर बालाजी के सेवादार है और उनका प्रताप है कि जो पर्चे पर लिखा दिया जाता है वही सत्य हो जाता है और यही महिमा है.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने की मऊगंज को प्रदेश का 53वां जिला बनाने की घोषणा, रीवा में चला चुनावी दांव

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में