आपका जिला मुख्य खबरें

नई शराब नीति पर बोले सिंधिया, ‘अब हम शराब की बिक्री को MP में सीमित करना चाहते हैं’

mp liquor policy: मध्यप्रदेश की नई शराब नीति का बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने स्वागत किया है. इसके साथ ही केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी नई शराब नीति को मध्यप्रदेश की जनता के लिए क्रांतिकारी कदम बताया है. सिंधिया का कहना है कि ‘मध्यप्रदेश सरकार का यह निर्णय आने […]
mp news mp liquor policy Jyotiraditya Scindia Uma Bharti MP BJP CM Shivraj Singh Chouhan
फोटो: सर्वेश पुरोहित, एमपी तक

mp liquor policy: मध्यप्रदेश की नई शराब नीति का बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने स्वागत किया है. इसके साथ ही केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी नई शराब नीति को मध्यप्रदेश की जनता के लिए क्रांतिकारी कदम बताया है. सिंधिया का कहना है कि ‘मध्यप्रदेश सरकार का यह निर्णय आने वाले समय में जनता के लिए बड़ा कदम साबित होगा. मध्यप्रदेश सरकार अब प्रदेश में शराब की बिक्री को सीमित करने का मन बना चुकी है. उसी दिशा में बढ़ाया गया यह पहला कदम है’.सिंधिया ने यह बात ग्वालियर में मीडिया से बात करते हुए कही.

सिंधिया का कहना है कि ‘शराब एक ऐसी विकृति है, जिसकी चपेट में आने वाले इंसान को ये पूरी तरह से बर्बाद कर देती है. हम नहीं चाहते कि हमारे प्रदेश के लोग शराब की बर्बादी का शिकार हों. इसलिए अब हम मध्यप्रदेश में शराब की बिक्री को सीमित करना चाहते  हैं. नई शराब नीति में अब स्कूल, धर्म स्थल, लड़कियों की कोचिंग आदि संवेदनशील स्थानों से 100 मीटर दूर दुकान खोलना होगी. दुकान पर सिर्फ शराब की बिक्री होगी लेकिन अहाते नहीं चल सकेंगे. ऐसा करने से ही बड़े पैमाने पर मध्यप्रदेश में शराब की बिक्री सीमित हो जाएगी’.

उल्लेखनीय है कि उमा भारती पिछले डेढ़ साल से मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर आंदोलन चला रही थीं. यह उमा भारती के लगातार चलाए गए आंदोलन का ही नतीजा है कि मध्यप्रदेश सरकार को नई शराब नीति में अहाते, बार बंद करने के निर्णय लेना पड़े. उमा भारती ने भी ट्वीट कर नई शराब नीति को लेकर मध्यप्रदेश सरकार और सीएम शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की.

CM शिवराज का बड़ा बयान, ‘हम तो मुख्यमंत्री ही सिंधिया की वजह से बने हैं’

कांग्रेस नामदारों की और बीजेपी कामदारों की पार्टी- सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जहां पर वे देश को, प्रदेश को ठप करके, बंद करके सिर्फ आरोप लगाने की राजनीति करते हैं. जबकि बीजेपी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास करने का काम कर रही है. कांग्रेस अब सिर्फ नामदारों की पार्टी बनकर रह गई है जबकि बीजेपी कामदारों की पार्टी है. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को ग्वालियर पहुंचे थे. यहां पहुंचकर उन्होंने लाल टिपारा स्थित गौशाला का निरीक्षण किया. उन्होंने गौवंश को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में