आपका जिला मुख्य खबरें

सीहोर: कुबेरेश्वर धाम के लिए आए श्रद्धालु परेशान, सड़कों, खेतों पर सोने को मजबूर

SEHORE NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कुबेरेश्वर धाम पर पहुंचे लाखों श्रद्धालु अव्यवस्था की वजह से परेशान हैं. यहां पर श्रद्धालुओं को सड़कों, खेतों और खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर होना पड़ रहा है. धाम पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण की कथा का […]
sehore news Kubereshwar Dham Pt. Pradeep Mishra CM Shivraj Singh Chouhan mp news
तस्वीर: नवेद जाफरी, एमपी तक

SEHORE NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कुबेरेश्वर धाम पर पहुंचे लाखों श्रद्धालु अव्यवस्था की वजह से परेशान हैं. यहां पर श्रद्धालुओं को सड़कों, खेतों और खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर होना पड़ रहा है. धाम पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण की कथा का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें शामिल होने के लिए लाखों श्रद्धालु धाम पर पहुंचे हैं. लेकिन आयोजन समिति के अनुमान से अधिक श्रद्धालु धाम पर पहुंच गए और हालत यह है कि शहर में प्रवेश करने वाले सभी हाईवे अभी तक जाम बने हुए हैं.

श्रद्धालुओं के लिए पुलिस प्रशासन सहित समिति के द्वारा की गईं सभी व्यवस्थाओं के दावे फेल साबित होते नजर आ रहे है. अब हाईवे के बाद शहर की सड़कों पर श्रद्धालु नजर आ रहे हैं. वही रात्रि में सोने के लिए रेलवे प्लेट फार्म, पेट्रोल पंपों सहित खेतों की जमीन, सड़कों पर सोने को मजबूर हो रहे हैं.

अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के चितावलिया हेमा स्तिथ कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण का आयोजन कर रहे हैं.कथा वाचक धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं को रूद्राक्ष भी देते हैं. श्रद्धालुओं की यहां मिलने वाले रूद्राक्ष को लेकर काफी आस्था है. इसी वजह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस महोत्सव में शामिल होने सीहोर पहुंचे हैं. सीहोर के कुबेरेश्वर धाम पर पहुंचने के लिए कई जिलों से श्रद्धालु सीहोर पहुंचे हैं. पुलिस-प्रशासन का अनुमान है कि लगभग 5 लाख श्रद्धालु इस महोत्सव में शामिल होने आ रहे हैं. इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की वजह से पुलिस-प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए हैं. आयोजन समिति भी श्रद्धालुओं के लिए कोई व्यवस्था अब नहीं कर पा रही है.

कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष के लिए लाइन में खड़ी महिला की हार्ट अटैक से मौत, महाराष्ट्र से आई थी…

सीएम भी पहुंचे आयोजन स्थल पर
एक दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान भी आयोजन स्थल पर पहुंचे थे. वे गुरुवार को दोपहर में धाम पर पहुंचे थे. श्रद्धालुओं की परेशानी को देखते हुए सीएम ने पुलिस-प्रशासन को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. लेकिन श्रद्धालुओं की संख्या काफी अधिक होने की वजह से उनके लिए सुविधाएं जुटा पाने में पुलिस-प्रशासन और आयोजन समिति अभी तक नाकाम रहे हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में