mptak
Search Icon

Rajgarh Accident: मातम में बदली खुशियां, बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 13 की मौत...

पंकज शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Accident In Rajgarh: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में रविवार रात बड़ा हादसा हो गया. राजस्थान से बारात लेकर आ रहा बारातियों से भरा एक ट्रैक्टर पलट गया. इस हादसे में महिलाओं और बच्चों सहित 13 लोगों की मौत हो गई. वहीं 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें से चार लोगों को गंभीर हालत के चलते इलाज के लिए भोपाल रैफर किया गया है, वहीं बाकियों का राजगढ़ जिला अस्पताल में इलाज जारी है. 

रविवार साढ़े 9 बजे के लगभग राजस्थान के झालावाड़ जिले के ग्राम मोतीपुरा से बारात लेकर आ रहा बारातियों से भरा एक ट्रैक्टर ग्राम पिपलौदी जोड़ के पास सड़क से उतरकर नीचे खाई में गिरकर पलट गया. हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दबने से 13 लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मंत्री नारायणसिंह पंवार, जिला कलेक्टर हर्ष दीक्षित, पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा जिला चिकित्सालय पहुंचे और घटना का जायजा लिया एवं घायलों के उपचार के लिए निर्देश दिए.

ट्रैक्टर-ट्राली में सवार थे 40-50 बाराती

राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बारात में ट्रैक्टर -ट्राली में लगभग 40-50 लोग सवार थे. जानकारी के अनुसार राजस्थान के मनोहरथाना के पास ग्राम मोतीपुरा के गब्बरलाल के बेटे मोतीलाल भिलाला की बारात मप्र के राजगढ़ जिले के कालीपीठ थाना क्षेत्र के ग्राम कमानपुरा के हेमराज के यहां आ रही थी. इस बीच रविवार की रात साढे नौ बजे के लगभग बारातियों से भरा ट्रैक्टर राजस्थान की सीमा खत्म होकर मप्र की सीमा प्रांरभ होते ही करीब 700 से 800 मीटर दूरी पर  पिपलौदी के जोड़ के पास खाई में गिरकर पलट गया. जिसमें तेरह लोगों की मौत हुई है, चार गंभीर घायलों को भोपाल हमीदिया अस्पताल में रैफर किया गया है."

इस दर्दनाक घटना को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुख जताया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नारायण सिंह पवार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, "राजगढ़ और झालावाड़ की बॉर्डर पर दुखद घटना घटित हुई. रात 9:30 बजे राजस्थान झालावाड़ जिले के जावर थाने के ग्राम मोतीपुरा से एक बारात कली पीठ थाना क्षेत्र में आ रही थ.  कुछ लोग ट्रैक्टर कुछ लोग बाइक पर थे ट्रैक्टर ट्राली रोड से नीचे उतर गई जिस कारण कुछ लोगों को चोटें आई. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 13 लोगों का निधन हो गया. तत्काल मौके पर हमारे सात एंबुलेंस पहुंची. शासन की ओर से जो भी संभव मदद होगी वह की जाएगी. झालावाड़ पुलिस से हमारा संपर्क बना हुआ है, वहां की पुलिस भी यहां के लिए रवाना हुई है. अभी तक चार लोगों को रेफर किया गया जिसमें दो बच्चे दो वयस्क  हैं."

सीएम मोहन यादव ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Gwalior News: पुलिसकर्मी ने मोहल्ले के लोगों को दी गालियां, Video वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT