mptak
Search Icon

आगे-आगे सांड, पीछे-पीछे कलेक्टर! गुना शहर में ऐसा क्या हुआ जिसे देख लोग रह गए हैरान

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Guna Collector, MP News, Guna News, Guna Collector Surprise Inspection, IAS Amanveer Singh Bais
Guna Collector, MP News, Guna News, Guna Collector Surprise Inspection, IAS Amanveer Singh Bais
social share
google news

Guna Collector: मध्यप्रदेश के गुना शहर में मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ ,जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे तो यहां निरीक्षण के दौरान उनकी एक ऐसी तस्वीर सामने आ गई, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. पूर्व मुख्य सचिव के बेटे और गुना कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस अस्पताल के औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे, जहां उनका सामना अस्पताल परिसर में घूम रहे आवारा मवेशियों से हो गया. आगे आगे आवारा सांड और पीछे पीछे कलेक्टर साहब चलते दिखाई दिए.

हालांकि कलेक्टर साहब के सुरक्षाकर्मी ने आवारा सांड को हटाने की भरपूर कोशिश की लेकिन सांड अपने जोशीले अंदाज में आगे आगे चलता रहा. जिला अस्पताल में आवारा पशुओं की मौजूदगी ने कलेक्टर साहब को नाराज कर दिया. निरीक्षण करते-करते कलेक्टर जब मैटरनिटी वार्ड में पहुंचे तो समस्याओं का अंबार देखने को मिल गया. मैटरनिटी वार्ड में मौजूद एक व्यक्ति ने कलेक्टर साहब से ब्लड (रक्त) की गुहार लगाई.

कलेक्टर को ब्लड की जगह सुनाई दिया बुलेट

लेकिन कलेक्टर साहब को ब्लड की जगह बुलेट सुनाई दिया. उनको लगा कि फरियादी Bullet (मोटर साइकिल) मांग रहा है. कलेक्टर ने फरियादी को डांटते हुए कहा “क्या ये कोई जगह है Bullet मांगने की”. लेकिन बाद में जब कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस को गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने पीड़ित व्यक्ति की मदद के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान स्थानीय मरीजों ने एक महिला डॉक्टर्स पर रिश्वत मांगने के भी आरोप लगाए. कलेक्टर ने डॉक्टर्स को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब भी किया है. कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस ने बताया कि जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान कुछ कमियां पाई गई हैं जिन्हें सुधारने के निर्देश दिए गए हैं. महिला डॉक्टर्स पर रिश्वत मांगने के आरोपों की जांच के आदेश दिए गए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कौन हैं अमनवीर सिंह बैस?

अमनवीर सिंह बैस आईएएस अफसर और गुना कलेक्टर हैं. लेकिन मध्यप्रदेश में इनकी एक ओर पहचान है और वह है मध्यप्रदेश के सबसे चर्चित मुख्य सचिव रहे इकबाल सिंह बैस का बेटा होना. इकबाल सिंह बैस पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के सबसे करीबी अफसरों में से एक थे और अमनवीर सिंह बैस ने भी इस दौरान अपने मुख्य सचिव पिता के अंडर में कुछ जिलों की कलेक्टरी भी संभाली. कुछ दिन पहले अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसे लेकर भी वे काफी सुर्खियों में आ गए थे.

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट में फिल्मी अंदाज में गेट तोड़ते हुए घुसी कार, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा तो ये खुलासा हुआ

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT