mptak
Search Icon

MPPSC की तैयारी कर रहे छात्र को आया साइलेंट अटैक, कोचिंग में हुआ बेहोश और फिर मचा हड़कंप

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Indore crime, Indore Police, mp news, Indore Silent Attack, mp news, indore crime news, Shocking Indore crime, mp police News
Indore crime, Indore Police, mp news, Indore Silent Attack, mp news, indore crime news, Shocking Indore crime, mp police News
social share
google news

Indore News: इंदौर के भंवरकुआ इलाके में रहने वाले छात्र की हार्ट अटैक से मौत हो गई. वह यहां किराए से कमरा लेकर MPPSC की तैयारी कर रहा था. भंवरकुआ पुलिस ने बताया कि छात्र का नाम राजा 20 पुत्र माधव लोधी निवासी सर्वानंद नगर है, जो कि सागर का रहने वाला है. राजा इंदौर में रहकर राजीव गांधी आकर आई संस्था कोचिंग से पीएससी की तैयारी कर रहा था. वह सागर से बीए फाइनल ईयर की पढ़ाई भी कर रहा था. छात्र की साइलेंट अटैक से हुई मौत का वीडियो अब वायरल हो रहा है. साइलेंट अटैक को लेकर यह इंदौर का चौथा मामला है.

पुलिस के मुताबिक, सागर निवासी छात्र राजा लोधी प्रतियोगिता परीक्षा की कर रहा था. कोचिंग में पढ़ाई करते वक्त सीने में दर्द उठा, साथी छात्र जब तक साथी को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. भंवरकुआ पुलिस ने बताया कि छात्र का नाम राजा (20) पुत्र माधव लोधी निवासी सर्वानंद नगर है, जोकि सागर का रहने वाला है. राजा इंदौर में रहकर पीएससी की तैयारी कर रहा था और इसके लिए कोचिंग भी जाता था. सागर से बीए फाइनल ईयर की पढ़ाई भी कर रहा था.

क्या हुआ, जिससे युवक की हो गई मौत

बुधवार दोपहर 1 बजे  कोचिंग में उसकी तबीयत बिगड़ी। इसके बाद उसे दोस्त नजदीकी एप्पल अस्पताल ले गए यहां डॉक्टरों ने इमरजेंसी में एडमिट कर उपचार शुरू कर दिया. उसे तत्काल आईसीयू में रखा गया है. हालांकि उपचार के दौरान बुधवार को उसने दम तोड़ दिया. फिलहाल पुलिस शव का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है परिवार में बड़ा भाई, पिता पीएचई डिपार्टमेंट में हैं.

परिवार पर टूटा दुख का पहाड़

घटना का पता लगने के बाद परिवार अस्पताल पहुंचा. यहां उसके परिवार के लोग बेसुध हो गए सिर्फ 20 साल की उम्र में मौत से दुखी परिवार ने बात करने से मना कर दिया है. घटना की जानकारी लेने के लिए भाई सहित अन्य सदस्य कोचिंग इंस्टीट्यूट भी पहुंचे राजा के परिवार में उसका एक बड़ा भाई है, जो मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है. पिता पीएचई डिपार्टमेंट में हैं. राजा अफसर बनना चाहता था इसलिए कम उम्र से तैयारी कर रहा  दोस्तों के अनुसार उसको कोई प्रेसर नहीं था, वह पढ़ने में भी आगे था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़िए: छात्रा से नौकरी के बदले घिनौनी डिमांड करने वाले अफसर पर CM मोहन का सीधा एक्शन

कम उम्र में बनना चाहता था अधिकारी: दोस्त

कमरे में साथ रहने वाले दोस्त ने बताया कि मेरा दोस्त था, साथ में रहते थे. कल उसको कोचिंग में पढ़ाई करते हुए अटैक आया और उसकी सांसें बंद हो गईं, वह रेगुलर जिम जाता था, उसका सपना कम उम्र में अधिकारी बनाना था, उसको कोई टेंशन नहीं थी. थाना भंवरकुआं के जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि हमको सूचना मिली थी कि एक छात्र पड़ते पड़ते बेहोश हो गया था, उसको हॉस्पिटल ले गए. जहां उसकी मौत हो गई है. हम उसकी जांच कर रहे हैं. उसका पोस्टमार्टम करवाया गया है.

ADVERTISEMENT

डॉक्टर ने कहा- 4-5 सीपीआर दी गई, सरवाइव नहीं हुआ छात्र: डॉक्टर

कार्डियोलॉजिस्ट विशेषज्ञ डॉक्टर महेंद्र चौरसिया ने बताया कि कल एक छात्र को इलाज के लिए लाया गया था, डॉक्टर चौरसिया ने कहा कि कोचिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा छात्र को पहले बेहोशी जैसे हुए और कुछ सेकंड में ही वह अचेत हो गया था. हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में लेकर आए थे, जहां छात्र की पल्स कम हो गई थी. जहां डॉक्टरों की टीम ने पेशेंट राजा लोधी को 2 से 3 कार्डियोलॉजी शॉर्ट दिए, लेकिन उसके बावजूद उसके हालत में किसी तरह का सुधार नहीं हो रहा था. 4 से 5 सीपीआर देने के बाद भी छात्र नहीं हुआ सरवाइव नहीं कर पाया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: बिहारी चाची को पास कराने के लिए भतीजी ने कर दिया बड़ा खेल, सच्चाई सामने आई तो हैरान रह गई पुलिस

बुगाड्रा सिंड्रोम हो सकती है मौत की वजह

डॉक्टर ने बताया कि इसे अटैक नहीं कहा जा सकता है. यह एक अनुवांशिक बीमारी हो सकती है, जिसे डॉक्टर भाषा में बुगाड्रा सिंड्रोम कहते इसकी संभावना नजर आ रही थी, लेकिन ये केवल ECG रिपोर्ट के आधार पर कह सकते हैं. डॉक्टर चौरसिया के अनुसार छात्र राजा लोधी को बुगाड्रा सिंड्रोम बीमारी वंशानुगत होती है. फिलहाल मृतक छात्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही इसका खुलासा हो सकेगा. आजकल युवा अधिक स्मोक करते हैं, और समय पर खाना पीना नहीं करते हैं. इसी के चलते लगातार युवाओं में हार्ट अटैक के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

ये भी पढ़िए: पति से मिलने के लिए तैयार हो रही थी इंजीनियर पत्नी, फिर बाथरूम का गेट तोड़कर निकालनी पड़ी बॉडी

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT