mptak
Search Icon

इंदौर नगर निगम के इस फैसले ने बढ़ा दी यहां के लोगों की मुसीबत, 531 कॉलोनियों के लोग होंगे प्रभावित

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Indore Municipal Corporation
Indore Municipal Corporation
social share
google news

Indore Municipal Corporation: इंदौर नगर निगम ने 531 कॉलोनियों में मौजूद संपत्तियों पर टैक्स बढ़ाने का निर्णय लिया है. यह टैक्स 12 से 63 प्रतिशत तक बढ़ाया गया है. इसे लेकर कांग्रेस पार्षद विरोध कर रहे हैं और बढ़ाए गए संपत्ति कर को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इन कॉलोनियों के संपत्तिकर का रेट जोन बदल दिया गया है. इन कॉलोनियों में 12 से लेकर 63 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गयी है. इस फैसले के बाद कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है.

कांग्रेस का तर्क है कि इस फैसले से जनता पर अतिरिक्त भार पड़ेगा. कांग्रेस ने इस फैसले पर पुनर्विचार कर इसे वापस लेने की मांग की है. नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कांग्रेस के पार्षदों को इसको लेकर अपना विरोध दर्ज कराते हुए ज्ञापन भी सौंपा है. नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे का कहना है कि इंदौर नगर निगम के द्वारा पिछले बजट के दौरान संपत्ति कर की दर वृद्धि का प्रस्ताव रखा गया था.

इस प्रस्ताव का कांग्रेस द्वारा विरोध किया गया था. उस समय पर शोरगुल के बीच बजट के साथ इस प्रस्ताव को मंजूर कर दिया गया था. लेकिन कांग्रेस पार्षदों द्वारा इस प्रस्ताव पर अपनी आपत्ति सभापति महोदय को भी दी गयी थी. लेकिन उस समय कहा गया था कि इन आपत्तियों पर विचार कर फैसला लिया जाएगा.

लेकिन बिना कोई विचार किए इस प्रस्ताव को नए वित्त वर्ष में जस का तस लागू करने की पहल की गई है. यह पहल जनता पर अत्याचार है. कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती हैं. कांग्रेस पार्षद दल ने इस प्रस्ताव के क्रियान्वयन को तत्काल रोकने की मांग की है और यदि ऐसा नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्षद दल के द्वारा आंदोलन करने की भी बात कही गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस सड़क पर करेगी आंदोलन

कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि वे इस मामले में सड़क पर आंदोलन करेंगे. कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि इस तरह से इंदौर के लोगों पर टैक्स का अतिरिक्त बोझ डालकर नगर सरकार गलत कर रही है. नगर निगम के अधिकारियों ने मनमाने तरीके से संपत्ति कर में वृद्धि की है. यदि वे इसे वापस नहीं लेते हैं तो कांग्रेस पार्टी इस मामले में इंदौर शहर में बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी.

ये भी पढ़ें- नकुलनाथ करेंगे छिंदवाड़ा कलेक्टर की चुनाव आयोग से शिकायत, ये गंभीर लापरवाही आई सामने

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT