प्रेमी ने किया शादी से इनकार तो थाने पहुंच गई प्रेमिका, फिर पुलिस ने अचानक उठाया ये बड़ा कदम

हेमंत शर्मा

19 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 19 2024 7:53 AM)

Bhind News: तकरीबन 12 साल तक दोनों के बीच प्रेम संबंध चलते रहे, लेकिन प्रेमी ने अपने घरवालों के विरोध के चलते शादी करने से इंकार कर दिया. यह बात प्रेमिका सहन नहीं कर सकी और अपने परिजनों को लेकर थाने पहुंच गई.

Bhind News, Bhind Police, Love Story, Marriage, Bhind love couple, MP News, Crime News, MP Breaking News, MP Police

Bhind News, Bhind Police, Love Story, Marriage, Bhind love couple, MP News, Crime News, MP Breaking News, MP Police

follow google news

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. पुलिस ने प्रेमिका की शिकायत पर उसके प्रेमी को बुलाया और अपनी देखरेख में थाना परिसर में ही फेरे कराए और पुलिस के अफसरों ने नव युगल को फूल बरसाकर बधाई दी. बता दें कि तकरीबन 12 साल तक दोनों के बीच प्रेम संबंध चलते रहे, लेकिन प्रेमी ने अपने घरवालों के विरोध के चलते शादी करने से इंकार कर दिया. यह बात प्रेमिका सहन नहीं कर सकी और अपने परिजनों को लेकर थाने पहुंच गई. नतीजा यह हुआ कि पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को थाने बुलाकर उनकी शादी करवाई और पुलिस वालों ने फूल बरसाकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, यह पूरा मामला भिंड के देहात थाना इलाके में स्थित जामना रोड का है. यहां की रहने वाली अर्चना गोयल का अपने पड़ोस में ही रहने वाले अविनाश गोयल से प्रेम संबंध बन गए थे. 12 साल से यह प्रेमसबंध चला आ रहा था. इस बीच अविनाश ने कई बार अर्चना से कहा कि वह उससे शादी कर लेगा लेकिन समय बीतने के बाद अविनाश पर उसके परिजनों का दबाव बढ़ने लगा. यही वजह रही कि अविनाश ने शादी करने से इनकार कर दिया. 12 साल तक प्रेम संबंध में रहने वाली अर्चना इस बात को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकी और वह परिजनों के साथ देहात थाने पहुंच गई.

पुलिस ने प्रेमी को बुलाया और करा दिए फेरे

यहां अर्चना ने देहात थाना प्रभारी प्रदीप सोनी को पूरी बात बताई. इसके बाद पुलिस द्वारा अविनाश और उसके परिजनों को थाने बुलवाया गया. यहां उनकी काउंसलिंग की गई और फिर बड़ी मुश्किल से अविनाश और उसके परिजन शादी के लिए राजी हुए. इसके बाद पुलिस ने बिना देर किए थाने में ही अर्चना और अविनाश की शादी तैयारी शुरू कर दी. देहात थाना परिसर में स्थित भगवान भोलेनाथ के मंदिर में दोनों को ले जाया गया और यहां शादी की रस्में पूरी की गई. दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई.

ये भी पढ़ें: बिहारी चाची को पास कराने के लिए भतीजी ने कर दिया बड़ा खेल, सच्चाई सामने आई तो हैरान रह गई पुलिस

पुलिस वालों ने बरसाए फूल

अविनाश ने अर्चना के मांग में सिंदूर भरा और शादी की रस्में निभाई गई. इसके बाद पुलिस वालों ने नव विवाहित जोड़े पर फूल बरसाकर उन्हें उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी. हालांकि इस शादी को लेकर अर्चना पूरे मन से खुश नहीं थी. अर्चना का कहना था कि वह इस तरह शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन हालात ऐसे बन गए कि उसे ऐसे शादी करना पड़ी. ऐसा कहते हुए अर्चना की आंखों में आंसू भी छलक आए.

अविनाश ने कहा- ‘वह जिंदगी भर साथ रहेंगे और उसने अर्चना को खुश रखने का भरोसा भी दिलाया. इस शादी के बारे में थाना प्रभारी प्रदीप सोनी ने कहा की पुलिस ने दोनों पक्षों को राजी करके पूनम और अविनाश की जो शादी कराई है वह एक अच्छा प्रयास है, पुलिस ने इस बार सामाजिक कार्य किया है और ऐसा करके उन्हें भी खुशी मिल रही है.’

ये भी पढ़ें: पति से मिलने के लिए तैयार हो रही थी इंजीनियर पत्नी, फिर बाथरूम का गेट तोड़कर निकालनी पड़ी बॉडी

12 साल के बाद फाइनली एक हुआ प्रेमी जोड़ा

अर्चना गोयल, दुल्हन ने कहा कि-अच्छा लग रहा है पर यहां से करना नहीं चाह रही थी हम लोग 12 साल से रिलेशन में है हम लोग चाहते थे कि अच्छे से शादी हो पर फैमिली नहीं मान रही थी इसलिए हम लोगों ने यहां से शादी की है. अविनाश गोयल, दूल्हा ने कहा कि-शादी हम लोगों ने मर्जी से की है आगे भी सुखी रहेंगे 4 महीने पहले कोर्ट मैरिज करने की कोशिश की थी लेकिन नहीं हो पाई अब हमने थाने में शादी की है हम दोनों की रजामंदी है अब अच्छा जीवन जीने के विचार में है.

प्रदीप सोनी, टीआई थाना देहात ने कहा कि-अर्चना गोयल काफी समय से परेशान थी अविनाश गोयल से उनका प्रेम संबंध था लेकिन यह शादी नहीं कर रहे थे इसलिए अर्चना ने पुलिस में शिकायत की उनकी काउंसलिंग की फिर यह लोग शादी के लिए तैयार हो गए दोनों के परिजन तैयार हो गए सारा सामान लाए और यहीं शादी की है सभी लोग सम्मिलित हुए है.

    follow google newsfollow whatsapp