VIDEO: शाजापुर में चलते-चलते ट्रेन बंटी दो हिस्सों में, यात्रियों में मच गई चीख-पुकार, जानें फिर...

मनोज पुरोहित

18 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 18 2024 7:27 PM)

Shajapur Video Story: मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. जब इंदौर से वैष्णो देवी कटरा के लिए चलने वाली मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन शाजापुर के पास दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची.

follow google news

Shajapur Video Story: मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. जब इंदौर से वैष्णो देवी कटरा के लिए चलने वाली मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन शाजापुर के पास दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची. दरअसल, सुपरफास्ट ट्रेन जैसे ही मक्सी रेलवे स्टेशन को क्रॉस करने के बाद पीरउमरोद रेलवे स्टेशन के नजदीक पहुंची, वह अचानक दो हिस्सों में बंट गई. बोगियों की कपलिंग अलग हो गई, और ट्रेन चलती रही.

यह भी पढ़ें...

जैसे-तैसे ट्रेन को रोका गया और उसकी कपलिंग की जांच पड़ताल के बाद रवाना किया गया. बता दें कि एक ही दिन में ट्रेन की दो बार कपलिंग टूट गई. इससे ट्रेन में सवार यात्री भी घबरा गए थे. देखिए ये खास VIDEO रिपोर्ट...

पैसेंजर कोच और स्लीपर के बीच टूट गई कपलिंग

जानकारी के मुताबिक, अंबेडकर नगर महू से कटरा वैष्णोदेवी जाने वाली मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12919 ने शाजापुर जिले के मक्सी रेलवे स्टेशन को क्रॉस करने के बाद पीर उमरोद रेलवे स्टेशन के नजदीक अचानक दो हिस्सों में बंट गई. जिसका कारण सामान्य पैसेंजर कोच और S6 कोच के बीच का चलती ट्रेन में कपलिंग टूट गया. इस तरह ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई, जैसे ही मालवा  सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे दो हिस्सों में बंटने की खबर से रेलवे अधिकारियों को लगी हड़कंप मच गया.

एक नहीं दो बार ट्रेन को कपलिंग टूटने की वजह से रोकना पड़ा

बता दें कि ऐसा एक नहीं दो बार हुआ. जब कपलिंग टूटने से ट्रेन को रोकना पड़ा, इंदौर रेलवे पीआरओ खेमराज मीना की माने तो इस पूरे हादसे के बाद पश्चिम रतलाम रेलवे मंडल ने एक रिपोर्ट जिम्मेदारों से जवाब तलब करने की भेजी है. घटना के बाद सफर करने वाले यात्री काफी डरे सहमे दिखाई दिए, गनीमत रही कि सभी यात्री सुरक्षित रहे, लेकिन घटना के कारण ट्रेन करीब ढाई घंटे देरी से बेरछा स्टेशन से रवाना हुई. इस दौरान यात्री काफी परेशान हुए उन्होंने रेलवे विभाग को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की.

    follow google newsfollow whatsapp