MP Weather Report: गर्मी का सितम बढ़ा; सागर, रीवा समेत इन जिलों में लू का अलर्ट, कब होगी बारिश?

एमपी तक

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 8:51 AM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में जारी बारिश और बादल का दौर खत्म हो चुका  है. अब पूरे प्रदेश भर में भीषण गर्मी का दौर देखने को मिल रहा है. बुधवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों का तापमान 40 के पार दर्ज किया गया.

MP में गर्मी का सितम जारी है. (File Photo)

MP में गर्मी का सितम जारी है. (File Photo)

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में जारी बारिश और बादल का दौर खत्म हो चुका  है. अब पूरे प्रदेश भर में भीषण गर्मी का दौर देखने को मिल रहा है. बुधवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों का तापमान 40 के पार दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक अब प्रदेश में अगले कुछ दिन गर्मी अपना प्रभाव दिखाएगी. पांच मई से हवाओं के साथ नमी आने से कहीं-कहीं बादल छा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विज्ञान के मुताबिक फिलहाल किसी मौसम प्रणाली के सक्रिय नहीं रहने से मौसम शुष्क होने लगा है. इस वजह से गुरुवार से पूरे प्रदेश में दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने का सिलसिला शुरू होने की संभावना है. 

सबसे गर्म रीवा तो दतिया सबसे ठंडा

मंगलवार को ग्वालियर संभाग के जिलों में तापमान थोड़ा कम हुआ, बाकि सभी संभागों के तापमान में विशेष परिवर्तन देखने को नहीं मिला है. ग्वालियर, शहडोल संभागों के जिलों में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी गई. मंगलवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.4 °C रीवा में दर्ज किया गया तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 19.0 °C दतिया में दर्ज किया गया. 

आज इन जिलों में चल सकती है लू

प्रदेश में गुरुवार को कई जिलों में लू चलने की भी संभावना है. सागर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मंडला, बालाघाट, बुरहानपुर,बैतूल, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, खण्डवा, खरगोन में गर्मी के चलते लोगों को परेशानी हो सकती है.

ये भी पढ़ें:MP Weather: मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर, 43 डिग्री से पार हुआ तापमान, बारिश को लेकर आ गया नया अपडेट

    follow google newsfollow whatsapp