MP Weather: एमपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बालाघाट-छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

06 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 6 2024 8:23 AM)

मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है.

पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में गरज के साथ बारिश पड़ सकती है.

पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में 28 मार्च से गरज के साथ बारिश पड़ सकती है.

follow google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग ने तेज गर्मी के बीच कई जिलों में बारिश (Rain) और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है, जो तीन दिनों तक बने रह सकता है. मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा और बालाघाट समेत कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आसपास हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है. वहीं राजस्थान में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है. 10 अप्रैल से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है, जिससे मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है.

इन जिलों में बारिश के आसार

कड़कड़ाती धूप और तेज गर्मी के बीच प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को बालाघाट, छिंदवाड़ा, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, आगर मालवा, मंदसौर, सिवनी, मंडला, पांढुर्ना, भिंड और मुरैना जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है.

बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक 7 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से प्रदेश के मौसम में बदलाव दिखाई देगा. 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश के 15 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 9 अप्रैल को 29 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं 10 अप्रैल को एक अन्य वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा, जिससे मौसम का मिजाज बदल जाएगा. 

    follow google newsfollow whatsapp