Sheopur : बेटी-दामाद ने त्रिवेणी संगम पर पिया जहर, फोन कर बोले परिजन से- 'यही मेरा अंतिम सफर'

खेमराज दुबे

10 May 2024 (अपडेटेड: May 10 2024 11:32 AM)

Mp News: मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक सुसाइड का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक रिटायर्ड थानेदार की बेटी और दामाद ने शहर से दूसर राजस्थान के त्रिवेणी संगम पहुंचकर आत्महत्या कर ली है.

file photo
follow google news

Mp News: मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक सुसाइड का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक रिटायर्ड थानेदार की बेटी और दामाद ने शहर से दूसर राजस्थान के त्रिवेणी संगम पहुंचकर आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या करने से पहले दंपत्ति ने अपने परिवार को सूचना दी और बताया कि ये उनका अंतिम सफर है, जिसके बाद हैरान परिजन उस जगह पहुंचे जहां उन्होंने आत्महत्या की, और दोनों को अस्पताल ले गए. लेकिन अस्पताल पहुचंने से पहले ही दोनों ने दम तोड़ दिया.पुलिस ने मृत दंपती के शवों का पोस्टमार्डम करा जीरो पर मर्ग केस दर्ज कर मामला आगे की जांच के लिए राजस्थान भेज दिया है.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

दंपत्ति ने जहर पीने से पहले घर पर कॉल करके बताया कि "हमने जहर पी लिया है, यह हमारी अंतिम यात्रा है. पीछे से बच्चों का ख्याल रखना. यह मार्मिक बात श्योपुर शहर के वार्ड क्रमांक 13 मुक्तिनाद नगर में रहने वाले रिटायर्ड थानेदार बंशीधर शर्मा की बेटी निर्मला और दामाद बृजसुन्दर की है. 

जिन्होंने राजस्थान में स्थित रामेश्वर त्रिवेणी संगम से बंशीधर के बेटे पवन को गुरुवार शाम को फोन कॉल कर बताई. इसके बाद पवन सकते में आ गया और परिवार के सदस्यों के साथ तत्काल मौके पर पहुँचा.  वहां से दोनों को लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हो गया, लेकिन बीच रास्ते में निर्मला की मौत हो गई. जबकि उसके पति बृजसुन्दर की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उपचार के लिए कोटा रैफर कर दिया जहां उसकी भी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: शहडोल: कोचिंग से घर लौट रही छात्रा को 5 युवकों ने रास्ते से किया अगवा, फिर गैंगरेप; आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

गांव जाने की कहकर निकले थे दंपत्ति

मृतका के भाई पुरुषोत्तम ने बताया कि उनकी बहन निर्मला (45) की शादी राजस्थान के अयाना के नजदीकी दुर्जनपुरा गांव में हुई थी. लेकिन काम धंधे की मंदी के चलते साल भर पहले वे अपने बच्चों के साथ  श्योपुर आ गये थे. मृतक बृजसुन्दर मुनीम का काम करते थे. उनके दोनों बेटे भी काम से लग गए थे. पति पत्नी ठीक से रह रहे थे. गुरुवार की सुबह दोनों पति पत्नी गांव जाने की कह कर निकले, लेकिन वे गांव के बजाय रामेश्वर पहुंच गए. जहां दोनों ने जहर खा लिया फिर परिजनों को सूचना दी.

पुलिस ने केस किया राजस्थान ट्रांसफर

शुक्रवार को सिटी कोतवाली पुलिस ने दोनों पति पत्नी के शवों का पीएम करा जीरो पर केस कायम कर डायरी राजस्थान के खंडार थाने को भेज दी है.

मौत के कारणों का खुलासा नहीं

पति-पत्नी के द्वारा इस तरह से मौत को गले लगाने की घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. अब पीएम रिपोर्ट और पुलिस की जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि उन्होंने किन कारणों से जहर गटक कर अपनी जान दी है.

ये भी पढ़ें: बेटे ने पुलिस को बताई मां के खो जाने की कहानी, लेकिन घर के बाथरूम में दफन था राज, फिर हुए चौंकाने वाले खुलासे

    follow google newsfollow whatsapp