2 करोड़ का माल चोरी कर हुए थे फरार, नौकर ने दिया था साथ; अब चढ़े पुलिस के हत्थे

Indore Crime News: इंदौर में 2 करोड़ की चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने लगभग 7 महीने के बाद गिरफ्तार किया है. पिछले साल अगस्त में लसूड़िया थाना इलाके में शांति निकेतन कॉलोनी में करीब 2 करोड़ रुपये की चोरी हुई थी. आरोपी अब जाकर पुलिस के हाथ लगे हैं. इस मामले में पुलिस […]

Theft, Thief, Crime, Lasudia, Indore, Indore News, Madhya Pradesh

Theft, Thief, Crime, Lasudia, Indore, Indore News, Madhya Pradesh

follow google news

Indore Crime News: इंदौर में 2 करोड़ की चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने लगभग 7 महीने के बाद गिरफ्तार किया है. पिछले साल अगस्त में लसूड़िया थाना इलाके में शांति निकेतन कॉलोनी में करीब 2 करोड़ रुपये की चोरी हुई थी. आरोपी अब जाकर पुलिस के हाथ लगे हैं. इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस वारदात में घर का नौकर भी शामिल था. पूछताछ में इन चोरों ने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं.

यह भी पढ़ें...

शांति निकेतन कॉलोनी में रहने वाले व्यापारी अनिल राठी के घर अगस्त 2022 में करीब 2 करोड़ की चोरी हुई थी. चोर हीरे, सोने चांदी के जेवरात समेत करीब 2 करोड़ का माल चुराकर फरार हो गए थे. अनिल राठी ने इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपियों पर नकबजनी का मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद से ही चोरों की तलाश जारी थी. अब जाकर ये चोर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.

ये भी पढ़ें: पहले शादीशुदा महिला से की दोस्ती, फिर डाली उसकी बच्चियों पर गंदी नजर, आरोपी गिरफ्तार

तीनों आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने इन आरोपियों को आगर, मालवा और नागदा से गिरफ्तार किया है. इस वारदात में अनिल राठी का नौकर भी शामिल था. तीनों आरोपियों को लसूड़िया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी धीरज और मनोहर देवड़ा समेत नौकर को गिरफ्तार किया है. चोरों ने खुलासा किया है कि नौकर की मदद से ही उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. लगभग 7 महीने बाद चोरों की गिरफ्तारी की गई है.

नौकर की मदद से की घर की रेकी
आरोपी नौकर घर में कई दिनों तक काम करता रहा. उसने अपने चोर दोस्तों को घर की सारी जानकारी दी. इसके बाद अपराधियों ने चोरी की साजिश रची और प्लानिंग के तहत चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पूछताछ के दौरान चोरों ने खुलासा किया कि इसके बाद नौकर की मदद से चोरी की. जानकारी के मुताबिक आरोपी नौकर घर की काफी दिनों तक रेकी करता रहा, फिर दूसरे आरोपियों के साथ मिलकर चोरी की. इसके बाद वह काम छोड़कर फरार हो गया. पुलिस को शक होने पर काफी दिनों तक आरोपियों की तलाश की गई.

ये भी पढ़ें: शिवपुरी: हाथ-पैरों पर सुसाइड नोट लिख होमगार्ड जवान ने लगा ली फांसी! भाई पर लगाए आरोप

विदेशी मुद्रा भी चुराई
लसूड़िया थाने के एएसआई के मुताबिक करीब डेढ़ से दो करोड़ की चोरी की गई थी, जिसमें सोने, चांदी और हीरे के अलावा और विदेशी मुद्रा भी शामिल थी. एएसआई ने बताया कि चोरों के पास से करीब 70 प्रतिशत माल जब्त कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी धीरज ने घर के पुराने नौकर और अन्य आरोपी मनोहर देवड़ा के साथ मिलकर चोरी की.

    follow google newsfollow whatsapp