शराब पीकर करता था परेशान तो सौतेले भाई ने पत्थर से कुचलकर ले ली जान, ऐसे हुआ खुलासा

पवन शर्मा

• 02:58 AM • 15 May 2023

Crime News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक भाई ने दूसरे भाई की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी. वजह थी कि मृतक मां-बाप को परेशान करता था और उनके साथ मारपीट किया करता था. आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए कई साजिशें रचीं, […]

mptak
follow google news

Crime News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक भाई ने दूसरे भाई की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी. वजह थी कि मृतक मां-बाप को परेशान करता था और उनके साथ मारपीट किया करता था. आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए कई साजिशें रचीं, दूसरों को फंसाने की कोशिश की, लेकिन आखिरकार पुलिस ने आरोपी का पता लगाकर अंधे कत्ल का खुलासा कर दिया.

यह भी पढ़ें...

ये मामला 6-7 अप्रैल की दरमियानी रात का है. घटना छिंदवाड़ा के लावाघोघरी थाना क्षेत्र की है. जहां 28 वर्षीय राजू बछड़े नामक युवक की लाश खेत के पास पड़ी हुई मिली थी. राजू बछड़े की पत्थर से कुचलकर हत्या की गई थी थी. इसके बाद मामले की सूचना लावाघोघरी थाना पुलिस को दी गई. मौके पर थाना प्रभारी पहुंचे. इसके बाद मामले की लगातार पड़ताल की गई, जिसमें इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा हुआ.

ऐसे हुआ खुलासा
मृतक राजू बछड़े के परिजनों ने खुबिलाल नामक व्यक्ति पर हत्या का शक जताया था, जो कि गांव का निवासी है. खुबिलाल से पुरानी दुश्मनी चल रही थी, लेकिन पूछताछ में सामने आया कि वह घटना में शामिल नहीं है. इसके बाद मृतक के सौतेले भाई के बारे में पुलिस को जानकारी मिली. जानकारी ये थी कि हत्या वाले दिन वह घर पर मौजूद नहीं था, तभी पुलिस को संदेह हुआ. पुलिस ने जब उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया.

ये भी पढ़ें: ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी ने पैसा डबल करने के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, ऐसे फंसाता था जाल में

पत्थर से कुचलकर की थी हत्या
आरोपी ने पूछताछ के दौरान हत्या का जुर्म कुबूल करते हुए खुलासा किया कि उसका सौतेला भाई शराब पीने का आदि था. शराब पीने के बाद मां बाप को परेशान करता था. वह पेंशन का पैसा भी ले लेता था और खाने-पीने को लेकर आये दिन विवाद करता था. आरोपी ने कई बार उसे समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना. 6 अप्रैल की रात को वह मां-बाप के साथ झगड़ा और मारपीट करने उतारू हो गया, इसलिए आरोपी ने उसे ठिकाने लगाने का सोच लिया. आरोपी ने मौका देखते हुए खेत में उसे एक पत्थर सर में एक पत्थर सीने में, एक पत्थर पेट में मारा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है .

टीम गठित कर किया खुलासा
एएसपी डॉ संजीव उइके ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी समेत पुलिस कर्मी पहुंचे. वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई. इसके बाद मौके पर डॉग स्क्वायड, साइबर टीम, एसएफएल की टीम भेजी गयी, साथ ही एसपी भी मौके पर पहुंचे. मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई थी. टीम ने लगातार नजर रखते हुए इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया और आरोपी को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें: आपस में लड़ रहे थे सब्जी-फल बेचने वाले, बीच में आए ASI को ही मार दी रॉड, जानें पूरा मामला

    follow google newsfollow whatsapp