'जनाजा नहीं मेरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कंधे पर निकलेगी अर्थी' अमित शाह के बयान पर दिग्विजय का पलटवार

पंकज शर्मा

05 May 2024 (अपडेटेड: May 5 2024 6:20 PM)

Rajgarh Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान को लेकर प्रचार-प्रसार थम गया है. इस बीच पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शाह के बयान पर पलटवार किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

follow google news

Rajgarh Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान को लेकर प्रचार-प्रसार थम गया है.आज प्रदेश की दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत दिखाई, तो वहीं प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल राजगढ़ लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि "अमित शाह जी के कोसने से मेरी मृत्यु नही होगी" 

यह भी पढ़ें...

दरअसल पिछले दिनों राजगढ़ लोकसभा सीट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जनसभा के लिए पहुंचे थे. जहां उन्होंने दिग्विजय सिंह पर तंज सकते हुए कहा था कि, आशिक का जनाजा है धूमधाम से विदा करना है" इस पर अब दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि, "मैं अमित शाह के कोसने से मरने वाला नहीं हूं" "अगर मेरी मौत हो भी गई तो अर्थी उठेगी जनाजा नहीं..."

 

 

क्या था शाह का पूरा बयान?

राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में BJP प्रत्याशी रोडमल नागर के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे अमित शाह ने दिग्विजय सिंह पर जुबानी हमला किया था. शाह ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए लोगो से कहा था कि, "दिग्विजय सिंह की राजनीति से ऐसी विदाई करना है कि आशिक का जनाजा है, जरा धूम से निकले" यह बयान काफी सुर्खियों में रहा इसके साथ सोशल मीडिया पर भी इस बयान का वीडियाे काफी वायरल हुआ. 

ये भी पढ़ें:MP Loksabha Elections Live: लोकसभा चुनाव के बीच सिंंधिया चुनाव प्रचार छोड़ दिल्ली हुए रवाना, मां माधवी राजे की हालत नाजुक

दिग्विजय ने ऐसे किया पलटवार

शनिवार रात दिग्विजय सिंह ने सुठालिया के बस स्टैंड पर एक जनसभा को सम्बोधित किया. इस दौरान उन्होंने  अमित शाह के जनाजे वाले बयान पर दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि अमित शाह जी ने भाजपा नेता और कार्यकर्ताओ से कहा दिग्विजय सिंह का जनाजा बड़े धूमधाम से निकालो, दिग्विजय सिंह ने कहा कि "पहली बात तो अमित शाह जी आपके कोसने से मेरी मृत्यु नही होगी, अगर हो भी गई तो मेरा जनाजा नही मेरी उठेगी" 

उन्होंने आगे कहा "जो मेरे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के कंधे पर उठेगी, आपके कंधे पर नही उठेगी, इस तरह की नफरत की बाते ये करते है. वे आगे कहते हैं "हमने कभी इस तरह की बाते की नही है. ये एक संस्कार की बात है, एक राजनीतिक मूल्यों की बात होती है, मैं आपसे सिर्फ इतनी अरज करने आया हूं, मैं चुनाव आपके भरोसे पर लड़ रहा हूं"

7 मई को होगी ग्वालियर चंबल अंचल में वोटिंग

बता दें कि दिग्विजय सिंह को इस बार राजगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब तक दो चरणों में मतदान हो चुका है. तीसरे चरण का मतदान अब 7 मई को होगा. इस लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह का परिवार पूरी तरह से चुनाव प्रचार में जुटा हुआ है. हालांकि शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी. इसके बाद डोर टू डोर कैंपेन किया जा सकेगा. 

ये भी पढ़ें:नरेंद्र सिंह तोमर बनने वाले थे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री? महिपाल सिंह मकराना के दावे से गरमाई सियासत

    follow google newsfollow whatsapp