आचार संहिता के बाद भी नहीं थमा BJP का जॉइनिंग अभियान! कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने सिंधिया पर लगाए गंभीर आरोप

विकास दीक्षित

17 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 17 2024 3:37 PM)

कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है. गुना कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मेहरबान सिंह धाकड़ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ये गंभीर आरोप लगाए हैं.

Jyotiraditya Scindia

Jyotiraditya Scindia

follow google news

Jyotiraditya Scindia News: लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. आचार संहिता से पहले बीजेपी ने न्यू जॉइनिंग टोली बनाई थी और नए नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाने का अभियान छेड़ रखा था. अब आचार संहिता लागू हो चुकी है, लेकिन भाजपा सदस्यता अभियान रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है. गुना कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मेहरबान सिंह धाकड़ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ये गंभीर आरोप लगाए हैं. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है?

यह भी पढ़ें...

आचार संहिता का उल्लंघन?

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना दौरे पर थे. कांग्रेस का आरोप है कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद ज्योतिरादित्य ने समर्थकों को सरकारी सर्किट हाउस में बीजेपी की सदस्यता दिलाई. ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों के गले में बीजेपी का गमछा डालते दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान एक कार्यकर्ता "सिंधिया के समर्थन में अपना गला कटवाने की बात भी कहता दिख रहा है"

सर्किट हाउस को बनाया बीजेपी कार्यालय

कांग्रेस ने सर्किट हाउस में भाजपा की सक्रियता को आचार संहिता का उल्लंघन माना है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष का आरोप है कि सर्किट हाउस का उपयोग भाजपा कार्यालय की तरह किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया इतने बड़े नेता हैं तो फिर छोटे काम क्यों कर रहे हैं. आखिर किस बात का डर है , जो सिंधिया लोगों के गले में भाजपा की पट्टियां डाल रहे हैं.  लोगों को पार्टी में शामिल करने के लिए प्रलोभन क्यों दिया जा रहा है.


कांग्रेस जिला अध्यक्ष मेहरबान सिंह धाकड़ ने कहा कि इस मामले की पूरी विस्तृत जानकारी जुटा रहे हैं, इस मामले की दिल्ली तक शिकायत करेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के लिए बाकायदा 600 रुपये की रसीद भी कटवाई. जिस सर्किट हाउस को चुनाव आयोग के ऑब्जर्वर के लिए रिजर्व रखा गया था.
 

    follow google newsfollow whatsapp