फसल की खरीदी को लेकर कमलनाथ ने CM शिवराज पर लगाए बड़े आरोप, ट्वीट कर कसा तंज

इज़हार हसन खान

• 03:07 PM • 28 Mar 2023

MP POLITICAL NEWS: पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार देर शाम को लगातार ट्वीट कर किसानों के मुद्दे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान को घेरा. कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाए कि किसानों की फसल बिक्री को लेकर कई तरह की परेशानियां ग्राउंड पर आ रही हैं लेकिन शिवराज सरकार […]

Kamal Nath pcc chief mp congress MP BJP CM Shivraj Singh Chouhan chhindwara news Kamal Nath statement

Kamal Nath pcc chief mp congress MP BJP CM Shivraj Singh Chouhan chhindwara news Kamal Nath statement

follow google news

MP POLITICAL NEWS: पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार देर शाम को लगातार ट्वीट कर किसानों के मुद्दे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान को घेरा. कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाए कि किसानों की फसल बिक्री को लेकर कई तरह की परेशानियां ग्राउंड पर आ रही हैं लेकिन शिवराज सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. कमलनाथ के आरोप हैं कि एक तरफ मध्यप्रदेश सरकार ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों की मदद करने के कोरे दावे कर रही है तो दूसरी ओर जमीनी स्तर पर मंडियों में किसानों की फसलों की बिक्री तक नहीं हो पा रही है.

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ‘शिवराज जी आप कहा करते थे कि किसान का गेहूं तो क्या, मिट्टी तक 2100 रुपए क्विंटल में बिकवा देंगे. लेकिन आज तो मध्य प्रदेश के किसानों से गेहूं और चना की फसल क्रय करने के मामले में आपकी सरकार का रवैया अत्यंत असंवेदनशील और किसान विरोधी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 मार्च को सरकार ने आदेश जारी कर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद पर रोक लगा दी थी. जिससे बड़ी संख्या में मंडी पहुंचे किसानों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा. अब 28 मार्च को दोबारा खरीद शुरू करने का आदेश जारी किया गया है.

यह शिकायत भी मिल रही है कि कहीं किसानों से सिर्फ 25 क्विंटल तक ही खरीद की जा रही है, कहीं 40 क्विंटल की खरीद कही जा रही है, कहीं FAQ का बहाना बनाकर किसानों को लौटाया जा रहा है. किसान पहले से ही ओलावृष्टि और अतिवृष्टि के कारण बुरी तरह परेशान है. उन्हें अब तक अपना मुआवजा नहीं मिला है. ऐसे में समर्थन मूल्य पर उपार्जन की प्रक्रिया को लेकर भ्रम फैलाकर सरकार किसान की समस्या को कई गुना बढ़ा रही है. मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि सभी किसानों का संपूर्ण अनाज खरीदा जाए और इसमें किसी तरह की दलाली और लालफीताशाही ना होने दी जाए.

कमलनाथ और सीएम शिवराज दोनों कर रहे हैं एक दूसरे पर जुबानी वार
मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब चंद महीने ही बचे हैं. ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीसीसी चीफ कमलनाथ के बीच जुबानी जंग लगातार तेज होती जा रही है. सीएम शिवराज एक तरफ कमलनाथ से लगातार उनकी सरकार के दौरान अधूरी योजनाओं को लेकर तीखे सवाल करते हैं तो कमलनाथ भी ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार करने का कोई मौका नहीं चूकते हैं. फिलहाल दोनों के बीच चल रही जुबानी वार की यह राजनीति लगातार जारी है.

    follow google newsfollow whatsapp