सिंधिया के तंज के बाद दिग्विजय सिंह ने ट्वीटर पर उनको क्यों दिया धन्यवाद? जानें

एमपी तक

26 May 2023 (अपडेटेड: May 26 2023 12:20 PM)

mp politics: कांग्रेस दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच अदावत लगातार जारी है. दोनों ही एक दूसरे के खिलाफ राजनीतिक निशाना लगाने का कोई मौका नहीं चूकते हैं. अभी हाल ही में दिग्विजय सिंह बुरहानपुर दौरे पर गए थे, जहां पर उन्होंने मंच से एक कार्यकर्ता […]

digvijaya singh and jyotiraditya scindhia

digvijaya singh and jyotiraditya scindhia

follow google news

mp politics: कांग्रेस दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच अदावत लगातार जारी है. दोनों ही एक दूसरे के खिलाफ राजनीतिक निशाना लगाने का कोई मौका नहीं चूकते हैं. अभी हाल ही में दिग्विजय सिंह बुरहानपुर दौरे पर गए थे, जहां पर उन्होंने मंच से एक कार्यकर्ता को उतार दिया और जब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो सिंधिया ने ट्वीटर पर उनके खिलाफ तंज कसना शुरू कर दिया. जवाब में दिग्विजय सिंह ने भी सिंधिया को ट्वीटर पर ही तंज कसते हुए धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल एक दिन पहले ही दिग्विजय सिंह बुरहानपुर पहुंचे थे. यहां पर जब वे भाषण देने जा रहे थे, तभी मंच पर उनको एक कार्यकर्ता ने टोक दिया. इससे नाराज होकर दिग्विजय सिंह ने पार्टी कार्यकर्ता को मंच से नीचे जाने को बोला तो इस पर कार्यकर्ता बहस करने लगा. जिसके बाद दिग्विजय सिंह का पारा चढ़ गया और वे भी संबंधित कार्यकर्ता से उलझने लगे. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बन गया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया जाने लगा.

MP Tak ने इस मामले को लेकर प्रमुखता से खबर चलाई. जिसे खुद सिंधिया ने ट्वीटर पर रि-ट्वीट किया और साथ में दिग्विजय सिंह के बारे में तंज कसते हुए कहा कि ‘अपनी पार्टी के ही नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ षडयंत्रकारी तरीक़े से पेश आने व दुर्व्यवहार करने की दिग्विजय सिंह जी की पुरानी आदत रही है. उन्हें लगता है सभी उनके इशारे पर रिमोट की तरह काम करेंगे. राजासाहेब दिग्विजय जी, अहंकार त्यागें, लोगों को अपनाना और सम्मान देना सीखें’.

सिंधिया के इस ट्वीट के जवाब में दिग्विजय सिंह ने भी सिंधिया को ट्वीट किया और तंज कसते हुए कहा कि ‘आपके सीख के लिए धन्यवाद महाराज!!’. आपको बता दें कि सिंधिया हर जगह खुद को महाराज कहलवाने से बचते हैं और खुद को जनता के बीच का नेता प्रदर्शित करने की कोशिश करते हैं लेकिन उनके विरोधी बार-बार उनकी महाराज वाली छवि को ही उभारने की कोशिश करते हैं, जिससे राजनीतिक तौर पर उनको नुकसान हो. दिग्विजय सिंह ने भी उनको जानबूझकर महाराज कहकर संबोधित किया.

क्या था विवाद?
दरअसल बुरहानपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन था. मंच पर कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के ग्रामीण जिला अध्यक्ष अबरार साहब बैठ गए थे. वे दिग्विजय सिंह को टोकने लगे जिसके बाद ही यह विवाद सामने आया और दिग्वियज सिंह ने जब अबरार साहब को बाहर जाने को बोल दिया तो वह भी गुस्से में मीडिया के सामने दिग्विजय सिंह पर कार्यकर्ताओं को अपमानित करने के आरोप लगाने लगे.

ये भी पढ़ेंदिग्विजय सिंह का भाजपा पर आरोप- बोले इन्होंने की आतंकियों की मदद, शिवराज से बड़ा झूठा कोई नहीं

    follow google newsfollow whatsapp