कांग्रेस का CM फेस: अरुण यादव के बयान का अजय सिंह ने किया समर्थन, कहा- कांग्रेस की परंपरा रही..

इज़हार हसन खान

06 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 6 2023 12:58 PM)

MP Congress CM Face: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने हैं, लेकिन राजनीतिक सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. ऐसा लग रहा है, जैसे ही अगले ही महीने चुनाव होने जा रहे हैं. नेताओं की बयानबाजी बढ़ती जा रही है. वहीं, अरुण यादव के एक बयान के बाद कांग्रेस में घमासान मच […]

CM Face of Congress Ajay Singh Arun Yadav statement Congress tradition MP Tak Conclave

CM Face of Congress Ajay Singh Arun Yadav statement Congress tradition MP Tak Conclave

follow google news

MP Congress CM Face: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने हैं, लेकिन राजनीतिक सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. ऐसा लग रहा है, जैसे ही अगले ही महीने चुनाव होने जा रहे हैं. नेताओं की बयानबाजी बढ़ती जा रही है. वहीं, अरुण यादव के एक बयान के बाद कांग्रेस में घमासान मच गया है. इसे लेकर पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सफाई दी, अब उनकी ही पार्टी एक क्षत्रप अजय सिंह उर्फ राहुल भैया ने अरुण यादव के बयान का समर्थन कर आपसी घमासान को बढ़ा दिया है. इसी बयान को आधार बनाकर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पूर्व सीएम पर तंज कस चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह उर्फ राहुल भैया ने अरुण यादव के बयान का समर्थन करते हुए कहा, “कांग्रेस की परंपरा रही है कि सीएम चेहरा घोषित नहीं होता. केंद्रीय नेतृत्व और विधायक दल ही सीएम चुनता है, और कोई व्यक्ति अपने आप को सीएम नहीं बताता. राहुल भैया ने चुटकी लेते हुए कहा कि वह भी भावी विधायक बनना चाहते हैं.

बता दें कि अजय सिंह 2018 में विधानसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट से भाजपा के शरदेंदु तिवारी से हार गए थे, वहीं अरुण यादव को भी हार का मुंह देखना पड़ा था. उन्होंने शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी से चुनाव लड़ा था.

विन्ध्य की उपेक्षा का आरोप
इसके साथ ही अजय सिंह ने विन्ध्य की उपेक्षा का बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया. खेलो इंडिया में विन्ध्य के किसी शहर का नाम नहीं शामिल किया गया. बीजेपी ने पहले भी विन्ध्य से कोई मंत्री नहीं बनाया. अजय सिंह राहुल ने शिवराज सरकार से सवाल पूछा- क्या विन्ध्य के लोगों को खेलो इंडिया देखने और शामिल होने का अधिकार नहीं है.

सिंधिया ने अटकलों को किया खारिज, कहा- हमारे CM शिवराज सिंह, उन्हीं के नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे

VIDEO में सुनिए अरुण यादव ने क्या कहा था… 

MP Tak की बैठक में अरुण यादव ने दिया था बड़ा बयान
पिछले दिनों अरुण यादव जब एमपी तक की बैठक में पहुंचे थे, उस दौरान जब उनसे कांग्रेस के सीएम चेहरे के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व तय करता है कि मुख्यमंत्री कौन होगा. अभी सीएम फेस तय नहीं है. वहीं अब अजय सिंह ने भी अरुण यादव के सुर में सुर मिला दिया है. बता दें कि नए साल 2023 की शुरुआत के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस और कांग्रेस नेताओं ने नई साल नई सरकार और भावी मुख्यमंत्री कमलनाथ का नारा दिया था, जिसको लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेस नेताओं ने जगह-जगह होल्डिंग्स लगाए थे.

Exclusive: MP TAK ने पूछा सवाल ‘कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री’, अरुण यादव बोले ‘अभी कुछ तय नहीं’

2018 में हार के बाद रो पड़े थे दोनों नेता, तस्वीर हो गई थी वायरल
अजय सिंह से गले लगकर रो पड़े अरुण यादव : विधानसभा चुनाव में नेता प्रतिपक्ष रहे अजय सिंह को भाजपा के शरदेन्दु तिवारी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रहे अरुण यादव को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जबरदस्त शिकस्त मिली. हार के बाद पहली बार दोनों आज पीसीसी पहुंचे, जहां एक दूसरे को देख भावुक हो गए. दोनों ने एक दूसरे को पहले गले लगाया और फिर भावुक हो उठे. इस दौरान अरुण यादव के आंसू झलक पड़े. अजय सिंह ने अरुण यादव को गले लगाकर ढांढस बंधाया.

    follow google newsfollow whatsapp