शिवराज की टेंशन खत्म! CM ने उमा भारती के पैर छुए तो पंडित जी से बोलीं- विजयी भव: का आशीर्वाद दें

एमपी तक

27 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 27 2023 10:47 AM)

CM Shivraj in Uma Bharti Residence: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सोमवार को अपने आवास पर बुलाया और उनका फूल बरसाकर स्वागत किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने उमा भारती के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. जैसे ही सीएम पैर छुए उमा भारती ने […]

CM Shivraj Singh Chauhan, Uma Bharti, BJP leader welcomed Chief Minister, showering flowers

CM Shivraj Singh Chauhan, Uma Bharti, BJP leader welcomed Chief Minister, showering flowers

follow google news

CM Shivraj in Uma Bharti Residence: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सोमवार को अपने आवास पर बुलाया और उनका फूल बरसाकर स्वागत किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने उमा भारती के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. जैसे ही सीएम पैर छुए उमा भारती ने पंडित जी से कहा- विजयी भव: का आशीर्वाद दे दीजिए शिवराज जी को. इससे यह भी साफ हो जाता है कि सीएम शिवराज उमा भारती को लेकर खासा परेशान थे, वह शराब के मुद्दे को लेकर अक्सर बयानबाजी कर रही थीं और कई बार नाराजगी भी जताई थी.

यह भी पढ़ें...

उमा भारती ने ये भी कहा कि अब शिवराज जी का अभिनंदन बड़े स्तर पर किया जाएगा. इसके लिए अलग से समय लिया जाएगा. सीधी जिले की दुःखद घटना के चलते सीएम शिवराज के अनुरोध पर उनका अभिनंदन समारोह स्थगित कर दिया था.

उमा भारती ने ट्वीट ने कर कहा- ‘नई आबकारी नीति के बाद पहली बार शिवराज जी के मेरे घर आगमन पर उनका स्वागत सत्कार किया. आबकारी नीति में मध्य प्रदेश पूरे देश में मॉडल स्टेट बन गया है, इसके लिए नारी शक्ति की तरफ से उनका अभिनंदन किया.’

शराब नीति लागू करने से खुश हैं उमा भारती
पूर्व सीएम उमा भारती नई शराबनीति में बदलाव को लेकर खुश हैं. मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से लागू हाने वाली 2023-24 नई शराबनीति को शिवराज कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है. इस नीति की जमकर तारीफ हो रही है. इस नीति को नशे को हतोत्साहित करने वाला बताया जा रहा है. इसके चलते ही उमा भारती सीएम शिवराज सिंह चौहान का रविंद्र भवन भोपाल में 11.30 बजे सम्मान करेंगी.

ये भी पढ़ें: एमपी में पहली बार ई-बजट, विपक्ष ने किया विरोध; हल लेकर विधानसभा पहुंचे जीतू, गेट पर रोका तो हुआ हंगामा

उमा ने बताया कि ‘मध्य प्रदेश की मातृशक्ति के सम्मान, सुरक्षा और हितों के अनुरूप शराबनीति लाने पर मुख्यमंत्री का सम्मान किया जाएगा. इस समिति की उमा भारती अध्यक्ष है. उमा भारती नई शराबनीति को ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय बताया है.

नई शराब नीति के तहत अहाते और शॉप बार बंद किये जाएंगे
उमा भारती ने नई शराबनीति में आहते बंद करने, धार्मिक स्थल, शैक्षणिक संस्थानों के आसपास से शराब दुकानों को दूर स्थापित करने और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के प्रावधान करने के सुझाव दिये थे. जिसे शिवराज सरकार ने नई शराब नीति में स्वीकार कर लिये है. इसके तहत प्रदेश के आहते और शॉप बार बंद किये जा रहे हैं. शैक्षणिक और धार्मिक स्थल से शराब की दूरी को दायरा 50 मीटर से बढ़ाकर 100 के पार किया जा रहा है. शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का लाइसेंस निरस्त करने जैसी कड़ी कार्रवाई का प्रावधान करने जा रही हैं.

    follow google newsfollow whatsapp