कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस: सीएम शिवराज ने अफसरों को समझाया सुशासन का मतलब, जानें

एमपी तक

• 02:31 PM • 31 Jan 2023

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के पहले दिन अफसरों की तारीफ की है. उन्होंने कहा, ‘हम वो लोग हैं, जिन्हें जनता की जिंदगी बदलने का सौभाग्य मिला है. आप शासन के प्रतिनिधि हैं, अच्छा कार्य देखकर मन में आनंद और प्रसन्नता होती है. हम लोगों की जिंदगी बदलने […]

Collector-Commissioner Conference CM Shivraj singh chauhan explained to officers good governance

Collector-Commissioner Conference CM Shivraj singh chauhan explained to officers good governance

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के पहले दिन अफसरों की तारीफ की है. उन्होंने कहा, ‘हम वो लोग हैं, जिन्हें जनता की जिंदगी बदलने का सौभाग्य मिला है. आप शासन के प्रतिनिधि हैं, अच्छा कार्य देखकर मन में आनंद और प्रसन्नता होती है. हम लोगों की जिंदगी बदलने के लिए काम कर रहे हैं. आप साधारण नहीं, मध्यप्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं.”

यह भी पढ़ें...

वल्लभ भवन (मंत्रालय) में मंगलवार से दो दिवसीय कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस की शुरुआत राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् के गायन के साथ हुई. कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विभागवार विकास कार्य और योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं. CM केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और मॉनिटरिंग को लेकर जानकारी ले रहे हैं.

सीएम शिवराज ने कहा- जी-जान से सेवा में जुटें
सीएम शिवराज ने आगे कहा, “आप प्रदेश के 8.50 करोड़ नागरिकों में से चुनिंदा लोग हैं. 52 कलेक्टर, 10 कमिश्नर, वल्लभ भवन के सीनियर अफसर हैं. ये टीम मध्यप्रदेश है, जो प्रदेश की उन्नति के लिए हर क्षण संकल्पित है. हमें और अधिक जी-जान व साहस के साथ लोगों की सेवा में जुटना है. हमारी अनेकों उपलब्धियां हैं. हमारी ग्रोथ रेट 19.76% है. प्रदेश में सड़क और सिंचाई के हजारों करोड़ रुपये के काम चल रहे हैं. सुशासन का यही मतलब है कि बिना किसी परेशानी के समय पर सुविधाओं का लाभ मिल जाए.”

उमा ने शिवराज की बढ़ाई टेंशन, शराब पॉलिसी को लेकर 3 दिन से मंदिर में जमाए हैं डेरा; डेडलाइन आज

अफसरों में काम के लिए तड़प होनी चाहिए: सीएम 
मुख्यमंत्री शिवराज ने सीहोर, इंदौर, डिंडौरी, सिंगरौली और बड़वानी कलेक्टर सहित अन्य जिलों की तारीफ करते हुए कहा कि काम में यही तड़प चाहिए. बड़वानी में कुष्ठ रोगियों के लिए बड़वानी कलेक्टर की पहल सराहनीय है. हमारे सभी अधिकारी जिलों में नवाचार कर रहे हैं, जो प्रशंसनीय है. सिंगरौली और टीकमगढ़ जिले में भू अधिकार योजना का क्रियान्वयन सराहनीय है. मैं गर्व के साथ कह रहा हूं कि हमने मध्यप्रदेश को बदला है.

CM शिवराज कांग्रेस का वचन पत्र दिखाते हुए बोले, ‘ये है झूठ का पुलिंदा’, कमलनाथ ने भी किया ‘पलटवार’

सीएम ने रोडमैप बनाकर काम करने पर जोर दिया
सीएम ने कहा, “हमें रोडमैप बनाकर और अधिक तेजी से विजन और मिशन के साथ जुटना है. अपने एक-एक मिनट का सदुपयोग कर हमें साढ़े 8 करोड़ नागरिकों की बेहतरी की चिंता करना है. प्रदेश की उन्नति और जनता के हित में मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना है. गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाना ही हमारा लक्ष्य है. प्रदेश के नागरिकों के जीवन में खुशहाली लाना ही हमारा कर्तव्य है.

    follow google newsfollow whatsapp