बिजली कनेक्शन काटने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, ऊर्जा मंत्री के बंगले का किया घेराव; तोमर ने बताया चुनावी स्टंट

सर्वेश पुरोहित

11 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 11 2023 11:05 AM)

Gwalior News: गरीबों के बिजली कनेक्शन काटे जाने के विरोध में कांग्रेस ने ऊर्जा मंत्री के सरकारी बंगले का घेराव किया. कांग्रेसी बिजली कनेक्शन काटे जाने के विरोध में धरने पर बैठे थे, प्रदर्शन तेज होने पर पुलिस ने ढाई सौ से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह […]

Congress, Protest, Electricity, Gwalior, Madhya Pradesh

Congress, Protest, Electricity, Gwalior, Madhya Pradesh

follow google news

Gwalior News: गरीबों के बिजली कनेक्शन काटे जाने के विरोध में कांग्रेस ने ऊर्जा मंत्री के सरकारी बंगले का घेराव किया. कांग्रेसी बिजली कनेक्शन काटे जाने के विरोध में धरने पर बैठे थे, प्रदर्शन तेज होने पर पुलिस ने ढाई सौ से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों से उन गरीबों की सूची मांगी है, जिनके बिजली कनेक्शन काटे गए हैं. मंत्री तोमर ने कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन को चुनावी स्टंट बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेसी रेसकोर्स रोड पर स्थित बिजली मंत्री के सरकारी आवास का घेराव करने पहुंचे थे. इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सुनील शर्मा कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी एक नसैनी लिए हुए थे और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी कर रहे थे. मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया था. जब विरोध तेज होने लगा तो मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें चेतावनी दी, लेकिन इस चेतावनी का प्रदर्शनकारियों पर कोई असर नहीं हुआ. कांग्रेसी पुलिस की बस के आगे लेट गए, इसके बाद उनको हिरासत में ले लिया गया.

ये भी पढ़ें: इंदौर में CM शिवराज को गालियां देने वाले कांग्रेस नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शहर छोड़कर भागने वाला था

अंधेरे में रहने को मजबूर लोग
कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गरीबों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं. इसी के चलते लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि इन दिनों बच्चों की परीक्षाएं चल रही है, इससे उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही हैं. इसलिए वे वहीं नसेनी लेकर आए हैं, जिस पर चढ़कर बिजली मंत्री ने पिछले दिनों एक कनेक्शन जोड़ा था. वे बिजली मंत्री को नसेनी भेंटकर अपना विरोध दर्ज कराना चाहते हैं.

ऊर्जा मंत्री ने बताया चुनावी स्टंट
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बाहर आकर प्रदर्शकारियों से बात की. मांग जानने के बाद ऊर्जा मंत्री ने कांग्रेसियों से उन गरीबों की सूची मांगी है, जिनके कनेक्शन काटे गए हैं. मंत्री ने इस विरोध प्रदर्शन को आगामी विधानसभा चुनाव से प्रेरित बताया है. ढाई सौ से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है, जिन्हें तीन बसों की सहायता से डीआरपी लाईन ले जाया गया. हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों के ऊपर के शांति भंग किए जाने के आरोप में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp