MP में तेजी से बढ़ी कोरोना की पॉजिटिविटी रेट, संक्रमण ने बढ़ाई टेंशन, इंदौर में 3 मरीज भर्ती

इज़हार हसन खान

16 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 16 2023 8:10 AM)

Mp Covid update:  प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है.  शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 49 नए मरीज मिले हैं. इनमें से 22 मरीज अकेले भोपाल में मिले हैं. इन मरीजों के मिलने के बाद से  प्रदेश में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या 279 और भोपाल में 99 हो गया है. […]

Corona spreading rapidly in MP, 52 new cases in last 24 hours, positivity rate high

Corona spreading rapidly in MP, 52 new cases in last 24 hours, positivity rate high

follow google news

Mp Covid update:  प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है.  शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 49 नए मरीज मिले हैं. इनमें से 22 मरीज अकेले भोपाल में मिले हैं. इन मरीजों के मिलने के बाद से  प्रदेश में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या 279 और भोपाल में 99 हो गया है. इसकी पुष्टि स्वास्थ्य संचालनालय की स्टेट कोविड डेटा रिपोर्ट से हुई है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से अब स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ने लगी हैं.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 3 नए कोरोना संक्रमित मरीज इंदौर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं. इनमें से एक मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर तो दो सामान्य कोविड वार्ड में भर्ती हैं. इनके अलावा अन्य मरीजों को घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है. लगातार बढ़ते मामलो से MP पॉजिटिविटी दर बढ़कर 7 पहुंच चुकी है. जो स्वास्थ्य विभाग के लिए लगातार चिंता का विषय बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें; MP में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में 52 नए केस, पॉजिटिविटी दर हाई

राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा कोराेना टेस्टिंग
स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुशास कोविड सैंपल टेस्टिंग डेटा रिपोर्ट में पिछले 24 घंओ में कोरोना संदिग्ध मरीजों के सबसे ज्यादा सैंपल्स की जांच राजधानी भोपाल में हुई है.इसके अलावा प्रदेश के अलग-अलग शहरों में 178 लोगों की जांच रेपिड एंटीजन टेस्ट किट से की गई.

घबराने की नहीं सतर्क रहने की जरूरत
फिलहाल जिस वैरिएंट से लोग संक्रमित हो रहे हैं, वह XBB 1.16 है. देश में मार्च में ही इस वैरिएंट की पहचान की गई थी. हालांकि इससे संक्रमित होने वाले अधिकतर गंभीर नहीं होते हैं. इसलिए लोगों को घबराने की नहीं, लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है. यह जानकारी AIIMS भोपाल द्वारा मार्च से अब तक की गई 90 नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग के दौरान सामने आई है.

ये भी पढ़ें; MP में कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, महाआर्यमन सिंधिया हुए कोरोना पॉजिटिव

    follow google newsfollow whatsapp