MP की 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ‘बाबाओं’ की पार्टी, देव मुरारी बापू ने किया ऐलान

इज़हार हसन खान

09 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 9 2023 11:05 AM)

Madhya Pradesh: कमलनाथ सरकार के समय अपने बयानों से लगातार चर्चाओं में रहने वाले आचार्य देव मुरारी बापू अब चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. अक्सर विवादों में रहने वाले आचार्य देव मुरारी ने ‘राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी’ के बैनर तले मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. उनका कहना है […]

Dev Murari bapu, MP Election

Dev Murari bapu, MP Election

follow google news

Madhya Pradesh: कमलनाथ सरकार के समय अपने बयानों से लगातार चर्चाओं में रहने वाले आचार्य देव मुरारी बापू अब चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. अक्सर विवादों में रहने वाले आचार्य देव मुरारी ने ‘राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी’ के बैनर तले मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. उनका कहना है संतो के बिना सत्ताधारी दल राजनीतिक पार्टियां बेलगाम हो चुकी हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि संत महात्माओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, मारा जा रहा है, मठ मंदिरों पर गुंडों माफियाओं का कब्जा हो रहा है. इसलिए संतों का राजनीति में आना जरूरी है.

यह भी पढ़ें...

देव मुरारी बापू अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं. कमलनाथ सरकार के समय वे अपने बयानों से सुर्खियां बटोरा करते थे. वे कई बार विवादों में भी फंस चुके हैं. उनका कहना है कि कमलनाथ सरकार ने संतों के साथ धोखा किया था, जिसकी वजह से उनकी सरकार 6 महीने के भीतर गिर गई थी. अब उन्होंने मध्यप्रदेश की विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है.

कमलनाथ पर लगाए आरोप
देव मुरारी बापू ने कहा कि जो मेरे साथ हुआ था पूरी मीडिया के सामने मैंने उस बात का ख़ुलासा किया था. कमलनाथ जी का भी हमने साथ दिया उनको पार्टी को मज़बूत बनाने और मुख्यमंत्री बनने तक  साथ दिया, लेकिन वे हमारे लिए राज्यमंत्री का दर्जा देने की बात करने के बाद, पीछे हट गए थे. इसलिए मैंने घोषणा भी की थी कि कमलनाथ जी संत के साथ धोखा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ही नहीं कोई भी पार्टी का मुखिया यदि संत के साथ धोखा करेगा तो उसकी पार्टी नहीं चलेगी.

ये भी पढ़ें: ‘राम के बाद अब कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन’, साथ आए धीरेंद्र शास्त्री और देवकीनंदन ठाकुर

धर्मविहीन राजनीति – रावण राज्य जैसी
आचार्य देव मुरारी ने कहा कि जो राजनीति धर्म के साथ आगे बढ़ती है, वह सफल होती है. उन्होंने कहा कि धर्मविहीन राजनीति कभी सफल नहीं होती है. इसलिए हम लोग धर्म की राजनीति लेकर आगे बढ़ रहे हैं.  उन्होंने राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ने की बात कही है. वे प्रदेश की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में हैं. संत धर्म का आचरण करते हैं धर्म को लेकर चलते हैं और जो राजनीति धर्म के साथ आगे बढ़ती है वो सफल होती है. उन्होंने कहा कि बिना धर्म के कभी राजनीति सफल नहीं होती. रावण जैसे राजा का भी राज्य समाप्त हो गया था इसलिए हम लोग धर्म की राजनीति लेकर के आगे बढ़ रहे हैं.

संतों का दोहन करते हैं पार्टी के लोग
देव मुरारी बापू ने कहा कि आज के समय में गुंडों, माफ़ियाओं और बदमाशों का बोलबाला है. उन्होंने कहा कि संत महात्माओं का हर पार्टी के लोग दोहन करते हैं. संतों का दोहन ना हो, सन्तों का सम्मान हो. संतों के सम्मान के लिए ‘राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी’ का में अध्यक्ष होने के नाते संत और समाज सेवियों को हम अपनी पार्टी से मध्य प्रदेश के 2023 के विधान सभा चुनाव में सम्पूर्ण प्रदेश में प्रत्याशी उतारने का कार्य करेंगे. संतों का राजनीति में होना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि संतों के बिना सत्ताधारी दल राजनीतिक पार्टियां बेलगाम हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह कांग्रेस की रणनीति बनाने में जुटेंगे, सागर-दमोह में रहेंगे 5 दिन

    follow google newsfollow whatsapp