बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री का भाई शालिग्राम 10 दिन बाद गिरफ्तार, स्पेशल कोर्ट से मिली जमानत

लोकेश चौरसिया

02 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 2 2023 12:25 PM)

Pandit Dhirendra Krishna Shastri Brother Arrest: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम शास्त्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शालिग्राम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक बारात में कट्टा लहराते और लोगों को धमकाते दिखाई दिया था. पुलिस ने वायरल वीडियो और लड़की के पिता और […]

Shaligram Shastri Pt. Dhirendra Krishna Shastri Bageshwar Dham arrested Chhatarpur police produced in court

Shaligram Shastri Pt. Dhirendra Krishna Shastri Bageshwar Dham arrested Chhatarpur police produced in court

follow google news

Pandit Dhirendra Krishna Shastri Brother Arrest: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम शास्त्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शालिग्राम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक बारात में कट्टा लहराते और लोगों को धमकाते दिखाई दिया था. पुलिस ने वायरल वीडियो और लड़की के पिता और भाई की शिकायत के आधार पर एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज किया था, इस मामले में अब छतरपुर पुलिस मुख्य आरोपी शालिग्राम शास्त्री और उसके साथी को गिरफ़्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस छतरपुर जिला न्यायालय में पेश किया है.

यह भी पढ़ें...

स्पेशल कोर्ट में डेढ़ घंटे चली सुनवाई के बाद शालिग्राम और जितेंद्र तिवारी को 25-25 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई है. विशेष न्यायाधीश ने जमानत दी है.

छतरपुर कोर्ट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. बता दें कि शालिग्राम को पुलिस ने केस दर्ज करने के 10 दिन बाद गिरफ्तार किया है. कट्टा लहराने वाली घटना 18 फरवरी को सामने आई थी, इसके बाद पुलिस ने 21 फरवरी को केस दर्ज किया था, इसके बाद से शालिग्राम फरार चल रहा था. आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होन से पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे थे.  पुलिस आरोपी को प्राइवेट गाड़ियों में लेकर आई थी और इसके बाद उन्हीं गाड़ियों में लेकर गई है.

वायरल हुआ था वीडियो
शालिग्राम शास्त्री का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह अहिरवार परिवार की शादी समारोह में लोगों को धमकाते दिखाई दिया था. वायरल वीडियो और परिवार की शिकायत के आधार पर शालिग्राम पर मारपीट, धमकाना, जान से मारने की धमकी, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के साथ ही एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

कोर्ट में भारी पुलिस बल तैनात. फोटो- लोकेश चौरसिया

कोर्ट में पेश हुआ शालिग्राम
बागेश्वर धाम के भाई शालिग्राम शास्त्री को पुलिस ने छतरपुर की जिला न्यायालय में पेश किया है, बताया जा रहा है कि पुलिस को आरोपी की रिमांड मिल सकती है. कोर्ट में चल रही है सुनवाई. बता दें कि 11 फरवरी को दलित परिवार की बेटी की शादी में फायरिंग और मारपीट, बमीठा थाने में मारपीट और एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज हुआ था.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले बाबा के भाई की 3 दिन बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी, दुल्हन के भाई ने बताई विवाद की कहानी…

परिवार के बयानों के आधार पर मामले में आर्म्स एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई थीं. गुरुवार को मामले में मुख्य आरोपी शलिग्राम शास्त्री एवं राजाराम तिवारी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया है. बता दें कि इस मामले में जब बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पूछा गया तो उन्हाेंने सिर्फ इतना ही कहा था कि जो करेगा, वो भरेगा. कानून अपना काम कर रहा है.

शालिग्राम से जुड़ी ये खबरें जरूर पढ़ें…

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम पर SC-ST एक्ट में FIR, गिरफ्तारी बाकी!

ये भी पढ़ें: अपने भाई को लेकर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले, ‘मैं गलत के साथ नहीं, जो करेगा सो भरेगा’

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम पर दर्ज हुई FIR, कट्टा लहराने का वीडियो हुआ था वायरल

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले पंं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई ने बारात में लहराया कट्टा, गाली-गलौज कर अभद्रता की

    follow google newsfollow whatsapp