‘श्रीमंत’ के सामने शिवराज के मंत्री-विधायक नतमस्तक, बीजेपी में दिग्गी के ‘चहेते’ भी लग गए गले

विकास दीक्षित

21 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 21 2023 2:15 PM)

MP Politics: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है, शिवराज सरकार विकास यात्रा निकाल रही है. इसमें शिवराज के मंत्री और विधायकों के साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर चंबल संभाग में श्रीमंत कहकर संबोधित किया जाता है और क्षेत्र के विधायक हों या मंत्री […]

Shivraj minister-MLA bow down Shrimant Jyotiraditya Scindia Digvijay singh MP BJP

Shivraj minister-MLA bow down Shrimant Jyotiraditya Scindia Digvijay singh MP BJP

follow google news

MP Politics: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है, शिवराज सरकार विकास यात्रा निकाल रही है. इसमें शिवराज के मंत्री और विधायकों के साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर चंबल संभाग में श्रीमंत कहकर संबोधित किया जाता है और क्षेत्र के विधायक हों या मंत्री सब उनके सामने शरणागत रहते हैं. मंगलवार को एक ऐसा ही वाकया हुआ, जब मंच पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और विधायक गोपीलाल जाटव नतमस्तक होते नजर आए. अब इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, गुना में 400 केवी के सब स्टेशन का लोकार्पण कार्यक्रम था, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया उपस्थित थे. साथ ही ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और स्थानीय विधायक गोपीलाल जाटव भी कार्यक्रम में आए थे. यहां पर मंत्री तोमर और विधायक दोनों मंच पर सिंधिया के सामने नतमस्तक नजर आए. 

पहले बात मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की, उन्होंने मंच से बोलना शुरू किया और कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसा नेतृत्व मिला. जो कहते हैं कि सबसे पहले जनता की सेवा करनी होगी, ऐसे व्यक्तित्व को मैं मंच से साष्टांग प्रणाम करता हूं. इतना कहकर तोमर मंच पर लेट गए. लोगों ने ताली बजाकर उनका उत्साह भी बढ़ाया. ग्वालियर चंबल में चल रही विकास यात्रा में प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंधिया के साथ ही चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा? दिग्विजय सिंह ने छेड़ी राग, फूट पड़ने का सताने लगा डर!

पहले कुर्सी पर बैठे, फिर फौरन उठ खड़े हुए विधायक जाटव
अब बात बीजेपी विधायक गोपीलाल जाटव की, जिन्हें लोकार्पण के समय मंच पर सिंधिया ने हाथ पकड़कर बुलाया, इसके बाद गोपीलाल जाटव कुर्सी में बैठ गए, लेकिन अगले ही पल जब सिंधिया की नजर उनकी तरफ गई तो वह फौरन कुर्सी से उठ खड़े हुए. इसके बाद डर के मारे ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैरों में झुकने लगे तो सिंधिया ने उन्हें पकड़कर गले लगा लिया. सरकारी कार्यक्रम का यह वीडियो अब वायरल हो रहा है. इस दौरान मंच पर ऊर्जा मंत्री, पंचायत मंत्री समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे.

बीजेपी में गोपीलाल जाटव को दिग्विजय सिंह का चहेता माना जाता है. यह वही विधायक हैं, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करते हुए दिग्विजय सिंह को वोट दिया और ज्योतिरादित्य से किनारा कर लिया था.

सिंधिया ने समझाया 2018 में कांग्रेस सरकार मतलब
केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को गुना में थे. यहां पर एक जन सभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कमलनाथ और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी और जिसके लिए हम सभी ने बहुत मेहनत की थी. वह सरकार लूट और भ्रष्टाचार के सिवाय और कुछ नहीं कर रही थी. कांग्रेस के लिए सरकार में आने का मतलब था केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति में भाग लेना. इसलिए हम लोग उस सरकार से बाहर आए’.

पूरी खबर यहां पढ़ें- कांग्रेस को लेकर गुना में बोले सिंधिया, उनके लिए सरकार का मतलब था ‘केबीसी’!

    follow google newsfollow whatsapp