ओंकारेश्वर में अचानक आया तूफान, नर्मदा के मंझधार में फंसी नाव पलटी, एक बच्चे के समेत 2 की मौत

जय नागड़ा

15 May 2023 (अपडेटेड: May 15 2023 4:17 PM)

Omkareshwar Accident: ओंकारेश्वर में शाम को अचानक आई तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश ने तबाही मचा दी. भयानक आंधी के चलते नर्मदा में श्रद्धालुओं से भरी एक नाव पलटकर डूब गई. नाव में गुजरात के एक ही परिवार के 7 लोग सवार थे, जिसमे से पांच को नाविकों ने बचा लिया, जबकि दो लोग डूब […]

Narmada News, Omkareshwar News, नर्मदा हादसा, Omkareshwar Accident

Narmada News, Omkareshwar News, नर्मदा हादसा, Omkareshwar Accident

follow google news

Omkareshwar Accident: ओंकारेश्वर में शाम को अचानक आई तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश ने तबाही मचा दी. भयानक आंधी के चलते नर्मदा में श्रद्धालुओं से भरी एक नाव पलटकर डूब गई. नाव में गुजरात के एक ही परिवार के 7 लोग सवार थे, जिसमे से पांच को नाविकों ने बचा लिया, जबकि दो लोग डूब गए. इसमें एक मासूम का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि उसका पिता लापता है. उसे ढूंढने के लिए रेस्क्यू किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

दुर्घटना सोमवार को शाम 4 बजे के करीब हुई, जब अचानक मौसम बदला और बहुत तेज़ आंधी तूफ़ान के साथ बारिश हुई. इस दौरान जो लोग ओंकारेश्वर में नर्मदा में नाव से परिक्रमा कर रहे थे, वो बड़ी परेशानी में घिर गए. नावों को आंधी ने बुरी तरह से झकझोर दिया, जिस वजह से वह मंझधार में संतुलन खो बैठी. इस दौरान किनारे पर बैठे कुछ लोग मोबाइल से इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बना रहे थे, उन्हें नाव के डूबने का पूरा अंदेशा था. इस स्थिति को देख यहां पर कोटि तीर्थ घाट पर बैठे नाविकों और गोताखोरों ने तूफान के बीच रेस्क्यू करते हुए 5 लोगों को बचा लिया.

गुजरात के भावनगर से आए थे श्रद्धालु
गुजरात के भावनगर के एक ही ब्राह्मण परिवार के 7 लोग थे, जो तीर्थ यात्रा पर मध्यप्रदेश आये थे। वे पहले उज्जैन में महाकालेश्वर के लिए दर्शन करने पहुंचे थे, फिर इंदौर होकर आज ही ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने आये थे. इनमें से एक व्यक्ति गुजरात पुलिस में अधिकारी है. आज शाम जब ये नाव में सवारी कर रहे थे, तब अचानक नाव डूब गयी. इसमें पांच लोगों को तो बचा लिया गया, लेकिन दो लोग डूब गए है. इसमें निकुंज नामक बालक का शव बरामद कर लिया गया है जबकि उसके पिता लापता है.

नर्मदा स्नान के बाद नाव से पार कर रहे थे नर्मदा
गुजरात के श्रद्धालु नर्मदा स्नान एवं भगवान शिव के दर्शन करने पहुंचे थे भक्त. नर्मदा स्नान करने के बाद नाव से नर्मदा पार कर रहे थे. इसी दौरान तेज आंधी एवं बरसात के कारण नाव का संतुलन बिगड़ा. नाव नर्मदा नदी में डूब गई. बालक डूबा है, पिता लापता है 5 लोगों को बचा लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. प्रशासन गोताखोरों को लेकर डूबे हुए लोगों को खोजने में लग गया है. एक बालक को निकालकर शासकीय अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया. अभी भी गोताखोरों का एक दल लापता तीर्थयात्री की खोज में जुटा है.

अब फिर यहां नर्मदा में नौकायन की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे है, यहां आये दिन इस तरह की दुर्घटनाएं होती है, जिसमें तीर्थयात्री अपनी जान गंवाते है.

ये भी पढ़ें: ओंकारेश्वर में जल्दी दर्शन पर विवाद, महाराष्ट्र से आई महिला ने कर दी मंदिर कर्मचारी की पिटाई

    follow google newsfollow whatsapp