कोल महाकुंभ के जरिए बीजेपी की विंध्य के 20 लाख आदिवासी वोटर्स पर नजर, अमित शाह पहुंचे सतना

योगीतारा दूसरे

24 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 24 2023 9:55 AM)

Amit Shah In MP: मध्य प्रदेश के सतना में कोल जनजाति महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. जिसे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और सभा को संबोधित करेंगे. चुनावी साल में अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है. इस महाकुंभ के जरिए […]

छिंदवाड़ा रैली, Chindwara News, Amit Shah, CM Shivraj, MP Election 2023, MP News

छिंदवाड़ा रैली, Chindwara News, Amit Shah, CM Shivraj, MP Election 2023, MP News

follow google news

Amit Shah In MP: मध्य प्रदेश के सतना में कोल जनजाति महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. जिसे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और सभा को संबोधित करेंगे. चुनावी साल में अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है. इस महाकुंभ के जरिए बीजेपी विंध्य के सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया जिलों में करीब 20 लाख आदिवासी वोटर्स को साधने की कोशिश करेगी. कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए अमित शाह सतना पहुंच चुके हैं. सभा में करीब 2 लाख आदिवासियों के पहुंचने का दावा किया गया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि इसी मौके पर शबरी महोत्सव भी मनाया जा रहा है, शबरी माता ने वनवासी श्रीराम को अपने झूठे बेर खिलाए थे. श्री राम ने 14 साल के वनवास काल में साढ़े 11 बरस सतना के चित्रकूट में बिताए थे. सीएम शिवराज ने ट्वीट कर गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया है. इसके साथ ही गृह मंत्री और सीएम शिवराज सतना मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. मेडिकल कॉलेज का निर्माण ₹550 करोड़ की लागत से किया गया है.

ये भी पढ़ें: शबरी महोत्सव के जरिए बीजेपी करेगी आदिवासियों को साधने की कोशिश, जुटेंगे सवा लाख कोल आदिवासी

जानकारी के मुताबिक, अमित शाह 24 फरवरी की सुबह खजुराहो से मैहर पहुंचे. यहां पर उन्होंने मां शारदा देवी के दर्शन के बाद सतना के लिए रवाना हुए हैं. अब वह शबरी जयंती पर आयोजित कोल जनजाति के महासम्मेलन में शामिल होंगे. कार्यक्रम के आखिर में अमित शाह कृपालपुर पहुंचेंगे, जहां पर शासकीय मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही 50,699 लाख रुपये लागत के 17 कार्यों का शिलान्यास एवं 2,565 लाख लागत के 18 कार्यों का लोकार्पण होगा.

जनजाति महाकुंभ में आएंगे 2 लाख आदिवासियों के पहुंचने का दावा
कोल जनजाति महाकुंभ में 2 लाख से भी ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसमें ज्यादातर आदिवासी हैं. जनजाति महोत्सव में सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, पन्ना और छत्तरपुर से कोल समाज के लोग शामिल होंगे. महाकुंभ में 10 जिलों से आने वाले लोगों को लाने के लिए 1450 बसों को लगाया गया है. सिर्फ सतना जिले में 850 बस कोल समाज के लोगों को कार्यक्रम स्थल तक लाने का कार्य करेंगी.

    follow google newsfollow whatsapp