तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला पर बाघ ने कर दिया हमला, फिर जो हुआ उसे सुनकर सन्न रह जाएंगे आप

पुनीत कपूर

16 May 2023 (अपडेटेड: May 16 2023 3:21 PM)

MP News: मध्य प्रदेश के सिवनी में तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला की बाघ के हमले में मौत हो गई है. बाघ ने हमला करके महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और सिर क़रीब आधा किमी दूर मिला, इस बात की सूचना मिलते ही गांव के लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. […]

Tiger Attack, MP News, Seoni news, Tiger News

Tiger Attack, MP News, Seoni news, Tiger News

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के सिवनी में तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला की बाघ के हमले में मौत हो गई है. बाघ ने हमला करके महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और सिर क़रीब आधा किमी दूर मिला, इस बात की सूचना मिलते ही गांव के लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. घटना बरघाट ब्लॉक के कल्याणपुर गांव की है. एक चश्मदीद के मुताबिक़, महिला सुबह 6:30 बजे गांव से लगे जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी, इस दौरान कुछ और लोग भी साथ थे.

यह भी पढ़ें...

महिला तेंदूपत्ता तोड़ते हुए आगे जंगल में अंदर चली गई और तभी बाघ ने उस पर हमला कर दिया. इस बारे में चीफ कंजरवेटर एसएस उदय ने बताया कि सिवनी के बरघाट ब्लॉक में वन विकास निगम का क्षेत्र है, उसमें अंतरा बीट में कल्याणपुर की एक 62 साल की महिला तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी, बाघ के हमले में उसकी मौत हुई है. खबर मिलने पर हमारी टीम वहां पहुंची है. नियम के मुताबिक़, उनको 8 लाख का मुआवज़ा दिया गया है.

बाघ को सर्च करके पार्क एरिया में उसका मूवमेंट करने की कोशिश की जा रही है, गांव के लोगों को सचेत किया जाएगा ताकि फिर ऐसी घटना फिर से न हो.

टाइगर के हमले महिला की मौत
मुख्य वन संरक्षक ने बताया सिवनी के बरघाट ब्लॉक में वन विकास निगम का क्षेत्र है उसमें अंतरा बीट में कल्याणपुर की एक महिला तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी, हमें सूचना मिली है कि बाघ ने उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई है. बाघ को सर्च करके पार्क एरिया में उसका मूवमेंट करने की कोशिश की जा रही है, गांव के लोगों को सचेत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: शहडोल: जंगल के बाहरी इलाके में मिले तेंदुआ के 3 शावक, फिर वायरल हो गया VIDEO

    follow google newsfollow whatsapp