विराट-अनुष्का पहुंचे महाकाल के दरबार, भक्ति के रंग में रंगे नजर आए; जलाभिषेक के बाद की शिव आराधना

संदीप कुलश्रेष्ठ

04 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 4 2023 3:23 AM)

Virat Anushka In Ujjain: उज्जैन में भारतीय क्रिकेटरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे. इस दौरान वे दोनों पूरी तरह से भक्ति के रंग में रंगे नजर आए. विराट और अनुष्का करीब 2 घंटे तक महाकाल के दरबार में रुके. इस […]

Virat Kohli, Mahakal Lok, Mahakal, Ujjain, Test Match

Virat Kohli, Mahakal Lok, Mahakal, Ujjain, Test Match

follow google news

Virat Anushka In Ujjain: उज्जैन में भारतीय क्रिकेटरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे. इस दौरान वे दोनों पूरी तरह से भक्ति के रंग में रंगे नजर आए. विराट और अनुष्का करीब 2 घंटे तक महाकाल के दरबार में रुके. इस दौरान उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए. साथ ही महाकाल का जलाभिषेक कर पूजा की. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भस्म आरती के दर्शन भी किए.

यह भी पढ़ें...

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंदौर पहुंचे हैं. यहीं से विराट कोहली पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे. यहां उन्होंने महाकाल दर्शन, अभिषेक और भस्मारती दर्शन के साथ ही नंदीहाल में बैठ कर शिव आराधना भी की. हालांकि इस दौरान दोनों मीडिया से दूरी बनाते हुए नजर आए. ये सेलिब्रिटी कपल पूरी तरह से भक्तिमय माहौल में रंगा नजर आया.

क्रिकेटरों ने किए महाकाल दर्शन
उज्जैन में क्रिकेटरों का आना लगातार जारी है. टेस्ट मैच के लिए इंदौर आए टीम इंडिया के खिलाड़ी उज्जैन जाकर महाकाल के दर्शन का लाभ ले रहे हैं. विराट-अनुष्का से पहले केएल राहुल और उनकी पत्नी अथिया शेट्टी भी महाकाल दर्शन के लिए पहुंचे थे. इसके बाद अक्षर पटेल भी उनकी पत्नी के साथ दर्शन के लिए महाकाल गए थे. इन सभी ने महाकाल का दर्शन और जलाभिषेक किया. इससे पहले भी महाकाल दर्शन के लिए प्रसिद्ध चेहरे आते रहते हैं.

महाकाल का है खास महत्व
बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर के दर्शन का खास महत्व माना जाता है. महाकाल दक्षिण की ओर मुख वाला एकमात्र ज्योतिर्लिंग है. इसके अलावा यहां की भस्मारती का भी खास महत्व है. कुछ दिनों पहले यहां महाकाल कॉरिडोर का निर्माण भी किया गया है, जिसे महाकाल लोक नाम दिया गया है. तब से उज्जैन और महाकाल आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इजाफा हुआ है.

    follow google newsfollow whatsapp