ग्वालियर में ब्राह्मण उम्मीदवार के खिलाफ समाज को कैसे लामबंद करेंगे डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला?

हेमंत शर्मा

02 May 2024 (अपडेटेड: May 3 2024 12:37 PM)

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला गुरुवार को भिंड में थे. उन्होंने ब्राह्मण समाज के लोगों से बीजेपी के पक्ष में चुनाव जिताने की अपील की लेकिन जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस ने ग्वालियर में ब्राह्मण उम्मीदवार दिया है तो उसके खिलाफ समाज को कैसे लामबंद करेंगे तो वे जवाब नहीं दे सके.

Deputy CM Rajendra Shukla

Deputy CM Rajendra Shukla

follow google news

Deputy CM Rajendra Shukla: डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला गुरुवार को भिंड जिले में थे. उन्होंने ब्राह्मण समाज के लोगों से बीजेपी के पक्ष में चुनाव जिताने की अपील की लेकिन जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस ने ग्वालियर में ब्राह्मण उम्मीदवार दिया है तो उसके खिलाफ समाज को कैसे लामबंद करेंगे तो वे जवाब नहीं दे सके. जब मीडियाकर्मियों ने इस बारे में उनसे सवाल किया तो वे गोलमोल जवाब देने लगे. डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि वे वहां भी ब्राह्मण समाज के लोगों से बात करते हैं और वे यहां भी ब्राह्मण समाज के लोगों से बात करते हैं.

यह भी पढ़ें...

डिप्टी सीएम अपने इस जवाब के जरिए क्या कहना चाह रहे थे, ये मीडियाकर्मियों को समझ नहीं आया लेकिन कांग्रेस ने ग्वालियर के ब्राह्मण उम्मीदवार प्रवीण पाठक को आगे करके जरूर ब्राह्मण समाज में सेंधमारी करने की कोशिश की है. इसलिए बीजेपी ने डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला को ये जिम्मेदारी दी है कि वे चंबल में जाकर न सिर्फ ग्वालियर में बल्कि भिंड-मुरैना में भी जाकर ब्राह्मण समाज को बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए समझाएं.

डिप्टी सीएम ने यह कोशिश भी की. बीजेपी के स्थानीय ब्राह्मण नेताओं को साथ लेकर वे समाज के बुद्धिजीवियों के बीच पहुंचे और उनसे बीजेपी की स्थिति को लेकर बात की. डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी सरकार के दस साल सुशासन के दस साल रहे हैं. मोदी के शासन में ही भारत की अर्थव्यवस्था ऊंचाई पर पहुंचा दी गई है.

भाजपा के लिए बोलना ही भारत के लिए बोलना है- डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने मीडिया के सामने एक और विवादास्पद बयान दे दिया. डिप्टी सीएम ने कहा कि इस समय भाजपा के लिए बोलना ही भारत के लिए बोलना है. उन्होंने भाजपा का विरोध करने वालों को आड़े हाथो भी लिया. लेकिन भाजपा के लिए बोलना ही भारत के लिए बोलना है कहकर डिप्टी सीएम ने जरूर नई चर्चा छेड़ दी है. उनके बयान का एक आशय यह भी लोग निकाल सकते हैं कि जो लोग भाजपा के लिए नहीं बोलेंगे तो क्या वे भारत के खिलाफ माने जाएंगे. कुल मिलाकर चुनाव अब अपने चरम पर पहुंच चुका है और 7 मई को ग्वालियर में मतदान होना है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता पूरा जोर लगा रहे हैं.

मंत्री कंषाना के बयान को टाल गए डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला से पूछा गया कि आपके कैबिनेट के मंत्री एंदल सिंह कंषाना ने गुर्जर समाज की बैठक में ऐलान कर दिया था कि चुनाव के बाद किसी की ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं पकड़ी जाएगी. गुर्जर समाज के लोग खुलकर रेत खनन और पत्थर खनन का काम कर सकेंगे. डिप्टी सीएम ने कहा कि यह बयान मंत्री कंषाना ने दिया है तो इसका जवाब भी वे ही देंगे. इस प्रकार उन्होंने कंषाना के बयान से अपना पल्ला झाड़ लिया और उस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- "सिंधिया को केपी यादव हजम नहीं हुए, इसलिए कटवा दिया उनका टिकट", कांग्रेस प्रत्याशी ने कर दिया बड़ा दावा

    follow google newsfollow whatsapp