अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें राजनीति

CM शिवराज सिंह चौहान बोले, ‘MP में भगोरिया अब राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर घोषित’

MP POLITICAL NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को अलीराजपुर जिले में पहुंचे.यहां पर वे आदिवासी वर्ग द्वारा आयोजित भगोरिया हाट में शामिल हुए. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “अब भगोरिया को राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर माना जाएगा. यह परंपरा बनी रहे, यह लोक कला […]
Bhagoriya Haat CM Shivraj Singh Chouhan MP BJP Alirajpur News
फोटो: सीएम के ट्वीटर वॉल से

MP POLITICAL NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को अलीराजपुर जिले में पहुंचे.यहां पर वे आदिवासी वर्ग द्वारा आयोजित भगोरिया हाट में शामिल हुए. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “अब भगोरिया को राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर माना जाएगा. यह परंपरा बनी रहे, यह लोक कला बनी रहे. यह आनंद और मस्ती बनी रहे. इसलिये यह जरूरी है”. सीएम ने कहा कि भगोरिया हमारे प्रदेश का अभिन्न अंग है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान जन सभा में बोले कि भगोरिया हमारा प्रमुख लोक उत्सव है. ये लोक कला है. इसके संरक्षण की जिम्मेदारी सरकार की है. यह परंपरा बनी रहे और इसके आनंद में कोई कमी ना आए, इसे सुनिश्चित करना भी मध्यप्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है. इसलिए यकीन दिलाता हूं कि इन पर्वाें का पूरा इंतजाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे ताकि हमारी जनता भगोरिया हाट का पूरा आनंद ले सके.

सीएम ने किया नृत्य, आदिवासी नेताओं से भी मिले
दौरे के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी समाज के लोगों के साथ नृत्य भी किया. भगोरिया हाट का आनंद लेते हुए भील समाज के लोगों से बातचीत भी की. समारोह के बाद सीएम ने अपने आदिवासी नेताओं से मुलाकात की और उनके हाल-चाल जाने. इसके बाद आदिवासी मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में लामबंद करने आदिवासी वर्ग के नेताओं के साथ सीएम ने बैठक भी की.

सीएम की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने किया प्रयोग
CM शिवराज सिंह के दौरे में अलीराजपुर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर एक प्रयोग किया. CM की सुरक्षा में रिंग ओर D में सुरक्षा की कमान सिर्फ महिला पुलिस अधिकारी और महिला पुलिसकर्मियों को सौंपा.  8 मार्च को महिला दिवस के मद्देनजर अलीराजपुर पुलिस ने यह नवाचार किया.

पीसीसी चीफ कमलनाथ भी बीते शुक्रवार भगोरिया में शामिल हुए थे
पीसीसी चीफ कमलनाथ भी बीते शुक्रवार को अलीराजपुर में भगोरिया हाट में शामिल हुए थे. यहां वे भी आदिवासी समाज के लोगों के बीच पहुंचे और उनके नृत्य का हिस्सा भी बने थे. उन्होंने भी कांग्रेस पार्टी और खुद को आदिवासी वर्ग का हितेषी बताया था और अपनी होली को आदिवासी समाज और भगोरिया हाट को समर्पित किया था.

कांग्रेस में किसको मिलेगा टिकट? MP Tak से बातचीत में कमलनाथ ने दिए संकेत

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में