अपना मध्यप्रदेश आपका जिला

नागालैंड में शहीद हुए गुना के जवान खुमान सिंह भिलाला! राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई, मंत्रियों ने दिया कंधा

Khuman Singh Bhilala: गुना के वीर जवान खुमान सिंह भिलाला का नागालैंड में ड्यूटी के दौरान निधन हो गया. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. आरक्षक खुमान सिंह भिलाला SAF 26वीं बटालियन में पदस्थ थे. नागालैंड में पेट्रोलिंग के दौरान उनका वाहन खाई में गिर गया, जिसमें वे शहीद हो गए. आरक्षक […]
Updated At: Mar 01, 2023 15:07 PM
Khuman Singh Bhilala, Death, Accident, Guna
फोटो: विकास दीक्षित

Khuman Singh Bhilala: गुना के वीर जवान खुमान सिंह भिलाला का नागालैंड में ड्यूटी के दौरान निधन हो गया. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. आरक्षक खुमान सिंह भिलाला SAF 26वीं बटालियन में पदस्थ थे. नागालैंड में पेट्रोलिंग के दौरान उनका वाहन खाई में गिर गया, जिसमें वे शहीद हो गए. आरक्षक भिलाला का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. उनकी मृत्यु पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह , केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया.

शहीद खुमान सिंह भिलाला को उनके पैतृक गांव में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उनकी अर्थी को पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया , जिला पंचायत अध्यक्ष अरविंद धाकड़ ने कंधा दिया. कलेक्टर और एसपी खुमान सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल हुए. उनकी मृत्यु पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह , केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सांसद केपी यादव समेत कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया. उनकी अंतिम यात्रा में कई लोग शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: 6 साल बाद ट्रेन विस्फोट का इंसाफ! 7 को फांसी 1 को उम्रकैद; जानिए ब्लास्ट का आंखों देखा हाल…

पेट्रोलिंग के दौरान पलटा वाहन
SAF 26वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक खुमान सिंह भिलाला अपने 90 साथियों के साथ नागालैंड में चुनाव में ड्यूटी करने गए थे. सोमवार को नागालैंड के ओखा ज़िले के मेरापानी नामक जगह पर पेट्रोलिंग के दौरान उनका वाहन खाई में गिर गया, जिसमें उनकी मृत्यु हो गई एवं उनके दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. कॉन्सटेबल खुमान सिंह भिलाला की मृत्यु की खबर से हर किसी की आंख नम है.

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई
शहीद खुमान सिंह के पार्थिव शरीर को हवाई जहाज द्वारा नागालैंड से मध्यप्रदेश पहुंचाया गया. पार्थिव शरीर मंगलवार को दीमापुर से हवाईजहाज़ से निकला जो रात 9 बजे इंदौर पहुंचा. जिसके बाद उसे इंदौर से सड़क मार्ग के द्वारा सुआटोर गांव लाया गया.गुना जिले की बमोरी तहसील के सुआटोर गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद आरक्षक ख़ुमान सिंह भिलाला के पैतृक गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में