mptak
Search Icon

CBSE 10th Toppers: सुदीक्षा त्रिपाठी ने 10वीं बोर्ड में कर दिया ऐसा कमाल, नंबर और मार्कशीट देखकर चौंक जाएंगे

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CBSE Board 10th Topper Sudeeksha Tripathi
CBSE Board 10th Topper Sudeeksha Tripathi
social share
google news

CBSE Board 10th Topper Sudeeksha Tripathi Marksheet: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सोमवार को 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. इन परीक्षा परिणामों में भी एक बार फिर लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ कर बाजी मारी है. इंदौर की रहने वाली सुदीक्षा त्रिपाठी ने 10वीं बोर्ड में टॉप किया है. सुदीक्षा ने 97.4 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने परिवार और जिले का नाम रोशन किया है. इस बीच MP Tak ने सुदीक्षा से खास बातचीत की है. सुदीक्षा ने बताया कि उनकी इस सफलता के पीछे कितनी मेहनत की है...

यहां देखिए सुदीक्षा की मार्कशीट

इन विषयों में मिले पूरे नंबर

इंग्लिश      - 90
संस्कृत      -  100
गणित       - 100
सोशल साइंस - 99
साइंस    -     98

ये भी पढ़ें:CBSE class 10th result 2024 Toppers: 10वीं के भोपाल टॉपर बलराज की मार्कशीट देख लीजिए, नंबर देख हो जाएंगे हैरान

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कैसे की सुदीक्षा ने तैयारी?

सुदीक्षा ने MPTAK से खास बातचीत में बताया कि उन्होंने पढ़ाई को कभी भी बोझ नहीं समझा. हर रोज वे महज 3-4 घंटे ही पढ़ाई किया करती थीं. सुदीक्षा का मानना है कि क्वालिटी टाइम और क्वांटिटी टाइम में अंतर होता है. अगर आप क्वालिटी टाइम में पढ़ाई करते हैं तो निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी. 

सुदीक्षा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं. सुदीक्षा की मां गर्वमेंट स्कूल टीचर हैं तो वहीं उनके पिता जी मेकेनिकल इंजीनियर हैं. सुदीक्षा की माने तो उनको घर से बहुत फ्रीडम है. माता पिता हर बात में उनका सर्पोट करते हैं. उनके सपोर्ट के कारण ही आज उन्हें ये सफलता मिली है. 

सुदीक्षा को मैथ्स पढ़ना बेहद पसंद है, यही कारण है कि वे भविष्य में अपने पिता की ही तरह इंजीनियर बनना चाहती हैं. सुदीक्षा ने इंदौर के श्री सत्य सांई विहार स्कूल से पढ़ाई की है. सुदीक्षा की इस उपलब्धि पर उनकी प्रिंसिपल और टीचर भी काफी खुश हैं.

ADVERTISEMENT

आने वाले बच्चों क्या टिप्स दी सुदीक्षा ने?

सुदीक्षा ने बताया कि जो बच्चे आने वाले समय में परीक्षा देने वाले हैं या फिर तैयारी कर रहे हैं. तो उनको अपने टीचर्स से जरूर बात करनी चाहिए. टीचर्स से आप जितने क्लोज रहेंगे आपके डाउट उतने ही जल्दी खत्म होंगे. क्योंकि टीचर ही आपकी प्राब्लम को हल कर सकते हैं. इसीलिए हमेशा टीचर की हर बात माने और उनका सम्मान करें..

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: CBSE Board 12th Topper: 12वीं के टॉपर जयवीर के 500 में से कटे सिर्फ इतने नंबर, मार्कशीट हो गई वायरल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT