mptak
Search Icon

सज गई बुंदेलखंड की ‘अयोध्या’, पूर्व CM शिवराज बोले- 500 साल के बाद आया है ये दिन

मयंक दुबे

ADVERTISEMENT

ramlala pran pratishtha ceremony in Orchha, shivraj singh chauhan, mp news, madhya pradesh, Ram Mandir Politics, mp news, breaking news, madhya pradesh,
ramlala pran pratishtha ceremony in Orchha, shivraj singh chauhan, mp news, madhya pradesh, Ram Mandir Politics, mp news, breaking news, madhya pradesh,
social share
google news

Shivraj Singh Chauhan: अयोध्या के भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) में 500 सालों के बाद भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) होने जा रही है. देशभर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम छायी हुई है. बुंदेलखंड का अयोध्या कहा जाने वाला ओरछा भी दुल्हन की तरह फूलों और रोशनी से सज-धजकर तैयार है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी ओरछा पहुंचे हैं. वे यहीं भजन-कीर्तन में शामिल होंगे.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज राम लला अवधपुरी में, अयोध्या में दिव्य और भव्य मंदिर में विराजित होंगे. प्रधानमंत्री जी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा होगी. और वह मंदिर केवल भगवान राम का मंदिर नहीं, राष्ट्र का मंदिर भी है. राम हमारे रोम रोम में रमे हैं, राम हमारी हर सांस में बसे हैं, राम हमारे प्राण भी हैं, राम हमारे भगवान भी हैं.

Loading the player...

500 सालों के बाद आया ये दिन

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अयोध्या नहीं गए हैं, वे ओरछा में ही भजन-कीर्तन करेंगे. दरअसल, मान्यताओं के मुताबिक कहा जाता है कि भगवान राम दिन में ओरछा में ही रहते हैं, रात में अयोध्या लौटते हैं. शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जताते हुए कहा कि आज मैं उन सभी बलिदानियों के चरणों में श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं. 500 साल तक लगातार यह दिन देखने के लिए संघर्ष चला और उस संघर्ष में जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान दिया उनके चरणों में प्रणाम.

रोशनी से जगमग हुआ ओरछा

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर ओरछा में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है.  रविवार शाम 5100 दीप जलाकर उत्सव मनाया गया. अयोध्या में हो रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर झांसी से आए श्रद्धालु ने ओरछा से राम दरबार लिया और पूजा अर्चना के बाद सिर के ऊपर राम दरबार लेकर अपने घर के लिए निकले.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: अयोध्या राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा पर MP में फिर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने की ये डिमांड

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT