mptak
Search Icon

Nursing College: एक्शन में CM मोहन, अनफिट नर्सिंग कॉलेजों पर बड़ी कार्रवाई, बंद होंगे 66 कॉलेज

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

CM Mohan Yadav Action: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद अनफिट नर्सिंग कॉलेजों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है. 31 जिलों के 66 नर्सिंग कॉलेजों को बंद किया जा रहा है. इंदौर सहित कई जिलों में कार्यवाही हो चुकी है. मेडिकल एजुकेशन कमिश्नर ने कलेक्टर्स को लिस्ट भेज दी है.

सीएम के निर्देश हैं कि कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश अनुसार करें. सीएम मोहन यादव के इस आदेश से नर्सिंग कॉलेजों के पुराने विद्यार्थी प्रभावित नहीं होंगे. विद्यार्थी परीक्षा दे सकेंगे. बता दें कि नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में अब तक 3 सीबीआई अधिकारी समेत 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनसे सीबीआई टीम हेडक्वर्टर्स में पूछताछ के बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं. 

31 जिलों में स्थित 66 नर्सिंग कॉलेजों पर कार्रवाई 

मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश के बाद मंगलवार को मध्य प्रदेश के अनफिट पाए गए नर्सिंग कॉलेजों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो चुकी है और इंदौर समेत प्रदेश के 31 जिलों में स्थित 66 नर्सिंग कॉलेजों को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.

कमिश्नर ने जिला कलेक्टर्स को सौंपी कॉलेजों की सूची

इस संबंध में कमिश्नर मेडिकल एजुकेशन ने कलेक्टर्स को सूची भी सौंप दी है, जिला कलेक्टर्स से कहा गया है कि हाईकोर्ट के आदेश अनुसार ही कार्रवाई करें. हालांकि ताजा आदेश से नर्सिंग कॉलेजों के पुराने विद्यार्थी प्रभावित नहीं होंगे और वो विद्यार्थी परीक्षा दे सकेंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: CM Mohan Yadav Action: लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले सीएम मोहन यादव ने ले लिया ये बड़ा एक्शन

इन नर्सिंग कॉलेजों को किया जा रहा है बंद

बैतूल ज़िले के 8, 

ADVERTISEMENT

भोपाल के 6, 

ADVERTISEMENT

इंदौर के 5, 

छतरपुर के 4 

धार के 4 

सीहोर के 4, 

नर्मदापुरम के 3, 

भिंड, छिन्दवाड़ा, जबलपुर, झाबुआ, मण्डला, रीवा, सिवनी और शहडोल के 2 नर्सिंग कॉलेज शामिल हैं. 

 इन 16 जिलों के एक-एक नर्सिंग कॉलेज पर कार्रवाई 

इसके साथ ही 16 जिलों के एक-एक नर्सिंग कॉलेज शामिल हैं. अलीराजपुर, अनूपपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, देवास, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, मुरैना, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, उज्जैन, उमरिया, विदिशा और श्योपुर ज़िले के 1 नर्सिंग कॉलेज अनफिट पाये गये हैं.

ये भी पढ़ें: CM के निर्देश पर इंदौर में हटाए जा रहे लाउडस्पीकर, शहर काजी ने कहा- धार्मिक स्थलों को टारगेट..

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT