mptak
Search Icon

CM मोहन यादव ने की सीएम योगी से गुजारिश और योगी ने ले लिया ये बड़ा एक्शन, एक झटके में हो गया काम

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मोहन यादव की गुजारिश योगी ने सुन ली है.
Yogi_mohan
social share
google news

Tikamgarh Drinking Water Crisis: मध्य प्रदेश में गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. गर्मी कहर बरपा रही है. लोग लू के थपेड़ों से बेहाल हैं. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में भीषण गर्मी पड़ रही है. यहां गर्मी के मौसम में अक्सर पानी की समस्या से लोग बेहाल रहते हैं. इस बार भी बुंदेलखंड का इलाका गर्मी और पानी की कमी की मार झेल रहा है. हालांकि, पानी की समस्या को दूर करने के लिए एमपी को यूपी से मदद लेनी पड़ी है. पड़ोसी राज्य यूपी ने बुंदेलखंड के लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. 

दरअसल, टीकमगढ़ शहर में पीने के पानी का संकट दूर करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. इसके जवाब में सीएम योगी ने ललितपुर जिले के जमरार बांध से 0.72 एमसीएम पानी टीकमगढ़ शहर को देने को मंजूरी दे दी है. बता दें कि इस पहल टीकमगढ़वासियों को जल्द ही पानी की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: कृषि मंत्री बनते ही शिवराज के सामने गृह जिले में सबसे बड़ी चुनौती, कैसे निपटेंगे CM मोहन यादव!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव ने योगी को लिखा था पत्र.

CM मोहन ने सीएम योगी को लिखा था लेटर

बता दें कि टीकमगढ़ में पानी की समस्या को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सीएम मोहन यादव ने पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने ललितपुर जिले में स्थित जमरार डैम से पानी उपलब्ध कराने की गुजारिश की थी. मध्य प्रदेश के सीएम के अनुरोध पर यूपी के सीएम योगी ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए जमरार डैम से 0.72 एमसीएम पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. सीएम मोहन यादव ने 12/06/2024 को यूपी के सीएम को पत्र लिखा और उसी दिन यूपी के सीएम ने एक्शन लेते हुए पेयजल समस्या का निपटारा कर दिया.

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से अचानक दिल्ली मिलने पहुंचीं वसुंधरा राजे, माजरा क्या है?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT