mptak
Search Icon

Gwalior: एयरपोर्ट पर हजारों की भीड़ देख खुद को नहीं रोक पाए ज्योतिरादित्य, खोल दिए एंबुलेंस के दरवाजे

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

एंबुलेंस में राजमाता की पार्थिव देह
एंबुलेंस में राजमाता की पार्थिव देह
social share
google news

Rajmata Madhavi Raje Scindia passes away: पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया की पत्नी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे का बुधवार को निधन हो गया है, वे 76 वर्ष की थीं. वे पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं, उनकी पार्थिव देह दिल्ली से ग्वालियर लाई गई. यहां रानी महल में दोपहर तीन बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी. शाम 5 बजे सिंधिया छत्री पर उनका राजसी परंपरा के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा. एयरपोर्ट जनता की भीड़ देखकर सिंधिया खुद को रोक न सके. और एंबुलेंस के दरवाजे खोल दिए. 

सिंधिया राजघराने का ग्वालियर चंबल क्षेत्र में एक अलग ही रसूख है. यही कारण है कि आज जैसे ही लोगों को राजमाता के पार्थिव देह आने की खबर लगी तो एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में भीड़ लग गई. जब एंबुलेंस एयरपोर्ट से बाहर निकल रही थी. उस दौरान लोग उनके अंतिम दर्शनों के लिए पीछे दोड़ पड़े. यह देख ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद को रोक न सके. यही कारण रहा कि उन्होंने एंबुलेंस के दरवाजे खोल दिए. 

 

 

आपको बता दें इस दौरान ज्योतिरादित्य  सिंधिया और उनका परिवार पार्थिव देह के पास ही बैठा नजर आया. तो वहीं दूसरी तरफ ग्वालियर के रानी महल में तैयारी पूरी कर ली गई हैं. यहां राजमाता माधवी राजे सिंधिया की पार्थिव देह को अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा.

एयरपोर्ट के बाहर मौजूद सिंधिया समर्थक नेता

ये भी पढ़ें:राजमाता माधवी राजे सिंधिया का कब होगा अंतिम संस्कार? कब होंगे अंतिम दर्शन, कौन-कौन VVIP हो रहे शामिल, जानें सबकुछ

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कैसा रहेगा अंतिम संस्कार का पूरा टाइम टेबल

जानकारी के मुताबिक राजमाता माधवी राजे सिंधिया का पार्थिव शरीर दिल्ली के सबदरगंज स्थित बंगले से 10 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होगा. जो कि 10:45 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेगी. यहीं से पार्थिव देह सीधे रानी महल के लिए रवाना होगी. दोपहर 12:30 से 3 बजे तक अंतिम दर्शन की व्यवस्था की गई है. तो वहीं 3:30 बजे अंतिम यात्रा छत्री के लिए रवाना होगी. शाम 5 बजे पूरे विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: राजमाता माधवी राजे सिंधिया का किस विधि से होगा अंतिम संस्कार? राजपुरोहित ने बताया सबकुछ

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT