MP Board 5th-8th Result: कुछ ही घंटों में जारी होगा बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, ऐसे करें सबसे पहले चेक

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

MP Board 5th-8th Result
MP Board 5th-8th Result
social share
google news

MP Board 5th-8th Result Update: मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 5वीं और 8वीं के छात्रों का अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. अब छात्रों का ये इंतजार खत्म होने वाला है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक आज दोपहर में 5वीं और 8वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. कुछ ही घंटों के बाद बोर्ड परीक्षा के नतीजे आप चेक कर सकते हैं.

कई दिनों से 5वीं और 8वीं के रिजल्ट घोषित होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब इसे लेकर आधिकारिक जानकारी सामने आ गई है. आज दोपहर 12.30 बजे एमपी बोर्ड की 5वीं और 8वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: MP Board Result 2024: 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस तारीख को जारी होंगे बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे

12 बजे के बाद जारी होगा रिजल्ट

राज्य शिक्षा केंद्र मध्य प्रदेश आज यानी 23 अप्रैल, मंगलवार को कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षाओं के नतीजे घोषित करेगा. राज्य शिक्षा केंद्र के मुताबिक, दोपहर 12:30 पर नतीजे घोषित किए जाएंगे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे चेक करें रिजल्ट

5वीं और 8वीं कक्षा के छात्र अपना रिजल्ट केंद्र की ऑफिशियल वेबसाइट rskmp.in पर जाकर देख सकेंगे और यहीं से वह अपनी ऑनलाइन मार्कशीट डाउनलोड भी कर सकेंगे.   rskmp.in वेबसाइट पर क्लिक कर के छात्र अपना रोल नंबर और अन्य login जानकारी डालने के बाद अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.  

ये भी पढ़ें: MP Board: आने वाला है 10वीं-12वीं का रिजल्ट! जानें कब आएंगे मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे?

ADVERTISEMENT

बोर्ड पैटर्न पर हुए थे एक्जाम

आपको बता दें कि बोर्ड पैटर्न पर 5वीं और 8वीं कक्षा की परीक्षाएं 6 मार्च से 14 मार्च 2024 के बीच आयोजित की गई थीं. 5वीं की परीक्षा में 11 लाख 79 हज़ार 883 छात्र शामिल हुए थे, तो वहीं 8वीं की परीक्षा में 10 लाख 66 हज़ार 405 छात्र शामिल हुए थे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: IAS की बेटी छाया सिंह आखिरी प्रयास में बनीं IAS, खबर सुन भावुक हुए पिता ने कहा- कभी हार नहीं मानी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT