mptak
Search Icon

MP Board 12 Topper: एमपी बोर्ड की 12वीं की टॉपर Anshika Mishra को 500 में से कटे सिर्फ इतने नंबर? चौंका देगी मार्कशीट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Board Result 2024 Topper anshika mishra marksheet:
MP Board Result 2024 Topper anshika mishra marksheet:
social share
google news

MP Board Result 2024 Topper anshika mishra marksheet: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं (MP Board Result) के नतीजे घोषित कर दिए हैं. टॉपर अंशिका मिश्रा का नाम इसके बाद से सुर्खियों में आ गया है. रीवा की अंशिका मिश्रा ने मैथ्स-साइंस स्ट्रीम में टॉप स्थान हासिल किया है. उनकी मार्कशीट देखकर हर कोई हैरान है. अंशिका मिश्रा के सबसे ज्यादा नंबर कैमिस्ट्री में आए हैं, वहीं सबसे कम नंबर हिंदी विषय में हैं. आइए जानते हैं, उन्हें किस सब्जेक्ट में कितने नंबर मिले हैं. 

आइए जानते हैं Anshika Mishra ने 500 में से कितने अंक हासिल किए हैं और उनके नंबर कौन से विषय थे, जिनमें कट गए हैं. बता दें कि अंशिका को 500 के पूर्णांक में केवल 7 नंबर ही कटे हैं. वरना उनके पूरे 500 अंक हाेते. रीवा की अंशिका मिश्रा ने मैथ्स-साइंस स्ट्रीम में टॉप स्थान हासिल किया है. अंशिका ने 500 में से 493 अंक हासिल किए हैं. अंशिका को कैमिस्ट्री विषय में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें: MPBSE MP Board Result 2024 LIVE: एमपी बोर्ड में 10वीं में और 12वीं में किसने किया MP टॉप, पूरी लिस्ट सबसे पहले यहां देखें

टॉपर अंशिका मिश्रा की मार्कशीट

अंशिका मिश्रा  को इंगलिश विषय में 99, हिंदी में 97, मैथ्स में 99, फिजिक्स में 98 और कैमिस्ट्री में 100 अंक प्राप्त हुए हैं. अंशिका के सबसे ज्यादा नंबर कैमिस्ट्री में, वहीं सबसे कम नंबर हिंदी विषय में हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

anshika mishra marksheet
anshika mishra marksheet

मैथ्स-साइंस के टॉपर्स

12वीं बोर्ड परीक्षा में मैथ्स-साइंस स्ट्रीम में दूसरा स्थान छतरपुर के अंकित चौबे, तीसरा स्थान नरसिंहपुर की गीता लोधी, चौथा स्थान छतरपुर की कृति चौरसिया और जानवी पटेल, वहीं पांचवा स्थान दमोह के हटा की मोनिका साहू ने हासिल किया है.

ये हैं 12वीं बोर्ड के टॉपर

शाजापुर के जयंत यादव ने 500 में से 487 अंकों के साथ प्रदेश में कला समूह में टॉप किया है. रीवा की अंशिका मिश्रा ने 500 में से 493 अंक लाकर विज्ञान-गणित समूह में टॉप किया है. वहीं विदिशा की मुस्कान दांगी ने 500 में से 493 अंक लाकर वाणिज्य समूह में टॉप किया है. कृषि समूह से विनय पांडे पन्ना ने पहला स्थान हासिल किया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Board Result 2024 10th Topper: 10वीं की टॉपर अनुष्का अग्रवाल की मार्कशीट देख लीजिए, नंबर देख चौंक जाएंगे

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT