mptak
Search Icon

MP NEWS: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

madhvi raje scindia
madhvi raje scindia
social share
google news

Union Minister Jyotiraditya Scindia's mother passes away: मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का निधन हो गया है. दरअसल केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां की तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी. करीब 1 माह से भी अधिक से वे दिल्ली के निजी अस्प्ताल में भर्ती थीं. बुधवार सुबह 9.28 बजे उनका दिल्ली के एम्स में निधन हो गया.

दरअसल, लगभग 1 महीने पहले एम्स हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया था. लंग्स इन्फेक्शन के चलते हालत में कोई सुधार न होने पर वेंटिलेटर पर रखा गया था. सिंधिया बराबर अस्पताल में रहकर अपनी माताजी का इलाज करा रहे थे. पिछले दिनों एक बड़ी सर्जरी हुई थी. जिसके बाद से ही माधवी राजे सिंधिया की हालत नाजुक बनी हुई थी और आज उनका निधन हो गया. 

प्रचार छोड़ दिल्ली पहुंचे थे सिंधिया

पिछले दिनों मां की तबियत खराब होने की खबर जैसे ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगी थी. वे तुरंत प्रचार छोड़ दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. आपको बता दें पिछले लंबे समय से सिंधिया परिवार माधवी राजे की देखभाल में लगा हुआ था. ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी सिंधिया लगातार अस्पताल में रहकर देखभाल कर रहीं थी. 

आपको बता दें पिछले कई दिनों से माधवी राजे सिंधिया वेंटिलेटर सपोर्ट पर थीं. कई दिनों से उनकी हालत में कोई भी सुधार नहीं हो रहा था और आज सुबह 9:28 मिनिट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. आपको बता दें माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार ग्वालियर में ही किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कौन हैं माधवी राजे सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया भारतीय नहीं, नेपाली राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया कभी नेपाल की राजकुमारी हुआ करती थीं. माधव राव सिंधिया से 1966 में माधवी राजे सिंधिया की शादी हुई थी. माधवी राजे सिंधिया को उनके मायके में शादी से पहले प्रिसेंज किरण राज्य लक्ष्मी देवी के नाम से भी बुलाते थे. पति के निधन के बाद से उनका ग्वालियर आना कम था. ग्वालियर में माधवी राजे सिंधिया को आज भी लोग राजमाता के नाम से ही बुलाते हैं.  

ये भी पढ़ें: MP Election: विधायकों के दलबदल का असर! MP की इन सीटों पर उपचुनाव करवाने की तैयारी में इलेक्शन कमीशन, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT