mptak
Search Icon

MP Weather Report: गर्म हवाओं ने जीना किया मुहाल, हीट वेव के बीच 12 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम लगातार रंग बदल रहा है. कहीं तीखी धूप और गर्मी से लोग परेशान हैं, तो कहीं बारिश और तेज आंधी कहर मचा रही है.  कुछ दिनों बाद मानसून दस्तक देने वाला है, लेकिन उससे पहले ही प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी रायसेन-हरदा समेत 12 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी है, जिसकी वजह से बारिश और आंधी का दौर देखने को मिल रहा है. हालांकि, अब ये सिस्टम कमजोर, जिसके असर से कई जगहों पर बारिश से राहत मिली है, वहीं तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. 

12 जिलों में बारिश का अलर्ट!

IMD ने 12 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज रायसेन, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी. 

भीषण गर्मी और हीट वेव से परेशान हुए लोग

गुरुवार को कई जगहों पर बारिश हुई तो वहीं कई जगहों पर भीषण गर्मी देखी गई. मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्से में गर्म हवाओं का असर देखने को मिला. ग्वालियर सबसे गर्म शहर रहा, जहां पारा  43.7 डिग्री दर्ज किया गया. 11 शहरों में 42 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. लोग गर्मी से परेशान रहे. प्रदेश के कई हिस्सों में हीट वेब का अलर्ट जारी किया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

25 मई के बाद गर्म हवाएं लोगों का जीना मुहाल कर सकती है. मौसम विभाग ने हीट वेव का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: MP Weather Report: भीषण गर्मी के बीच MP में आंधी-बारिश और ओलों से नहीं मिल रही राहत, मौसम के इस बदलाव ने चौंकाया

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT